VIDEO: गहलोत कैबिनेट की बैठक अब सोमवार को प्रस्तावित, कोटा में 13 सितंबर को हुई थी निरस्त

जयपुर: गहलोत कैबिनेट की बैठक अब सोमवार को प्रस्तावित हैं. कोटा में 13 सितंबर को सुबह 11 बजे प्रस्तावित बैठक निरस्त हुई थी. अपरिहार्य कारणों से निरस्त की गई थी. कैबिनेट बैठक अब सोमवार को प्रस्तावित है. गहलोत कैबिनेट की सोमवार को प्रस्तावित बैठक का संभावित एजेंडा. इस बार की कैबिनेट में सरकारी कर्मियों को तोहफा मिल सकता है. 

9,18,27 वर्ष पूरे होने पर चयनित वेतनमान देने के निर्णय का तोहफा मिल सकता है. कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग के बनाए नियमों में संशोधन का भी एजेंडा हो सकता है. दरअसल जिन संविदा कर्मियों को नियमित करने के लिए नियम बनाया है. उन्हें नियमित होने के बाद भी नियमित कर्मियों जितना वेतन न मिलने की विसंगति छूट रही है. संशोधन के जरिए इस विसंगति को दुरुस्त किया जा सकता है.

निविदा/ ठेका/ प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए लगे कर्मियों को RLSDC के जरिए नियुक्ति देने संबंधी भी विचार संभव है. इसके सहित FD के करीब 3 एजेंडे हो सकते है. कार्मिक विभाग के एजेंडों पर भी विचार संभव है. इनमें से कुछ एजेंडे सर्कुलेशन से अनुमोदित हुए हैं. जिनका कैबिनेट में अनुमोदन करवाया जाएगा. विजन 2023 डॉक्यूमेंट को लेकर चर्चा संभव है.