World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर गिलक्रिस्ट ने की भविष्यवाणी, सेमिफाइनल के लिए इन चार टीमों को किया शामिल

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के आगाज में 20 दिन से भी कम का समय बाकी रह गया है. भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से टूर्नामेंट का आगाज होना है. जबकि फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. लेकिन इससे पहले पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने बड़ी भविष्यवाणी की है. खिलाड़ी ने सेमिफाइनल के लिए चार टीमों को शार्टलिस्ट किया है. 

हाल ही में भारत ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. जबकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो गया था. खिलाडी़ ने इन दोनों ही टीमों को सेमिफाइनल के लिए काबिल माना है. इसके अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को भी सूची में शामिल किया गया है. इस तरह कुल चार टीमों में भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को जगह दी गयी है.
 
वर्ल्ड कप से पहले भारत-आस्ट्रेलिया के बीच टक्करः
इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खेली जानी है. जिसका आगाज 22 सितंबर को पहले मैच से होगा. जबकि 24 सितंबर को दूसरा और 27 सितंबर को तीसरा मैच खेला जाना है. गिलक्रिस्ट की सूची में शामिल दोनों ही टीमों के लिए ये सीरीज आने वाले वर्ल्ड कप परीक्षा के तौर पर अहम साबित होगी. 

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 को अक्टूबर को होना है. टूर्मामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाना है. जहां पहला मैच इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाना है. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच से करेगा.