Google, Pixel 8 में ला सकता नया कैमरा ऐप, जानिए क्या हो रहा चैंज

नई दिल्ली : गूगल पिक्सल स्मार्टफोन अपनी कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी के लिए प्रसिद्ध हैं और पिक्सल 7 श्रृंखला उपयोगकर्ताओं के मनोरंजन के लिए अधिक शक्तिशाली 'सॉफ़्टवेयर जादू' के साथ एक नया हार्डवेयर सेटअप लेकर आई है. हालाँकि, एक चीज़ जो काफी हद तक अपरिवर्तित रही है, वह है कैमरा ऐप और यह जल्द ही बदलने वाला है. गूगल के अंदर एक अज्ञात स्रोत का हवाला देते हुए, एंड्रॉयड अथॉरिटी की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि संशोधित गूगल कैमरा ऐप सबसे पहले पिक्सल 8 सीरीज़ पर लॉन्च होगा. 

वर्तमान में, पिक्सल 7 प्रो कैमरा ऐप में चुनने के लिए विकल्पों का एक कैरोसेल है जो यूआई के नीचे स्थित है. कहा जाता है कि नए कैमरा ऐप में मोड चयन बार के नीचे एक स्विच के माध्यम से अलग-अलग फोटो और वीडियो मोड होंगे. इसलिए उपयोगकर्ताओं को यह चुनना होगा कि वे किस प्रकार का कंटेंट (फोटो या वीडियो) शूट करना चाहते हैं और फिर सटीक मोड (लंबा एक्सपोज़र, पोर्ट्रेट/सिनेमैटिक पैन, ब्लर) निर्दिष्ट करना होगा जिसमें वे शूट करना चाहते हैं.

यह बटन भी होंगे शामिल:

नए गूगल कैमरा ऐप में कैमरा स्विच बटन और गैलरी पूर्वावलोकन बटन का स्थान भी बदला जा सकता है. कैमरा स्विच बटन को कैप्चर बटन के दाईं ओर और गैलरी पूर्वावलोकन को बाईं ओर ले जाया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जब स्क्रीन को नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप किया जाएगा तो सेटिंग्स मेनू पॉप अप हो जाएगा और उपयोगकर्ता नीचे बाईं ओर सेटिंग आइकन पर भी टैप कर सकते हैं. गूगल कैमरा ऐप में कुछ मोड को प्रमुख बनाने के लिए यूआई में कुछ फेरबदल किया जा सकता है. उदाहरण के लिए, "मोशन" टैब को "लॉन्ग एक्सपोज़र" और "एक्शन पैन" में विभाजित किया गया है. "सिनेमाई" स्थिरीकरण मोड को एक नया नाम भी मिल सकता है.

पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो के कैमरों में अपडेट:

बताया गया है कि पिक्सल 8 सीरीज के दोनों फोन में कुछ कैमरा अपग्रेड मिलेंगे. दोनों फोन सैमसंग GN2 50MP मुख्य सेंसर (सैमसंग GN1 50MP सेंसर से) के साथ आ सकते हैं, जिनका आकार बड़ा है और GN1 की तुलना में 35% अधिक प्रकाश कैप्चर करते हैं. इसका मतलब है कम रोशनी में अधिक चमकदार और स्पष्ट तस्वीरें ले सकते हैं. पिक्सल 8 प्रो पर अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा को मौजूदा 12MP सोनी IMX386 से 64MP सोनी IMX787 कैमरे में अपग्रेड किया जा सकता है, जो कि पिक्सल 7a में इस्तेमाल किया गया है. पिक्सल 8 में सोनी IMX386 अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा मिल सकता है. कहा जाता है कि सेल्फी कैमरे पहले जैसे ही रहेंगे, जिसमें दोनों डिवाइस पर 11MP सेंसर होंगे. कहा जाता है कि पिक्सल 7 प्रो पर 5X ऑप्टिकल टेलीफोटो कैमरा पिक्सल 8 प्रो पर भी वैसा ही रहेगा.