Google पिक्सेल बड्स यूजर्स के लिए ला रहा शानदार फीचर, जानिए कैसे होगा उपयोगी

नई दिल्ली : गूगल एक दिलचस्प फीचर लेकर आ रहा है जो आपके पिक्सेल बड्स को साफ रखने में आपकी मदद करेगा. एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल जल्द ही आपको अपने पिक्सेल बड्स को नियमित रूप से साफ करने की याद दिलाएगा. बाज़ार में उपलब्ध सभी ट्रू वायरलेस ईयरबड्स की तरह, पिक्सेल बड्स आपके कान नहर में युक्तियों के साथ स्थित होते हैं. इस डिज़ाइन सौंदर्यशास्त्र के कारण, ईयरबड समय के साथ गंदे हो जाते हैं और उपयोगकर्ताओं को बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए उन्हें साफ रखना होगा.  

टेक दिग्गज अब आपको पिक्सेल बड्स को साफ करने के लिए समय पर याद दिलाएगा. पिक्सेल बड्स ऐप का नवीनतम संस्करण इस बात पर प्रकाश डालता है कि कंपनी एक ताज़ा अधिसूचना पेश करने की तैयारी कर रही है. यह नोटिफिकेशन बीच-बीच में यूजर्स को अपने ईयरबड्स साफ करने की याद दिलाता रहेगा. स्वच्छता संबंधी चिंताओं को संबोधित करने के अलावा, गूगल इस बात पर जोर देता है कि आपके पिक्सेल बड्स पर रखरखाव करने से इष्टतम ऑडियो गुणवत्ता की गारंटी मिलती है और बड्स के साथ चार्जिंग समस्याओं का सामना करने की संभावना कम हो जाती है. ऐप इस बात पर नज़र रखता है कि आपने अपने ईयरबड कितने समय तक पहने हैं और हर 120 घंटे में सफाई का सुझाव देगा. शौकीन श्रोताओं के लिए जो प्रत्येक कार्यदिवस के दौरान अपने पिक्सेल बड्स पहनते हैं, यह लगभग तीन सप्ताह का उपयोग होगा.

ऐसे साफ करें ट्रू वायरलेस ईयरबड्स को:

1. चार्जिंग कॉन्टैक्ट्स सहित ईयरबड्स को धीरे से साफ करने के लिए एक मुलायम, सूखे, लिंट-फ्री कपड़े का उपयोग करें.

2. ईयरबड्स को साफ करते समय, ईयरटिप्स को हटा दें और ईयरटिप और जाल क्षेत्र के आसपास किसी भी ईयरवैक्स या लिंट को सावधानीपूर्वक हटा दें. एक साफ थूथन और जाल क्षेत्र यह सुनिश्चित करेगा कि ध्वनि की गुणवत्ता और मात्रा पर नकारात्मक प्रभाव न पड़े.

3. यदि आवश्यक हो, तो आप जमे हुए पदार्थ या खरोंच के निशानों को धीरे से हटाने के लिए एक नम, लिंट-फ्री कपड़े या सूती झाड़ू से पानी लगा सकते हैं. 

4. क्षति से बचने के लिए, किसी भी खुले स्थान में नमी जाने से बचें.

चार्जिंग केस ऐसे साफ़ करें:

1. चार्जिंग केस के बाहरी हिस्से को धीरे से साफ करने के लिए मुलायम, सूखे, लिंट-फ्री कपड़े का उपयोग करें. आप किसी भी निर्मित सामग्री को हटाने के लिए चार्जिंग केस के चुंबकीय पॉड्स, विशेष रूप से चार्जिंग संपर्कों के अंदर साफ करने के लिए कपड़े या कॉटन स्वॉब का उपयोग कर सकते हैं. स्वच्छ चार्जिंग संपर्क सुनिश्चित करते हैं कि ईयरबड विश्वसनीय रूप से चार्ज हों और सफलतापूर्वक अपडेट हों.

2. यदि आवश्यक हो, तो आप चार्जिंग केस के बाहरी हिस्से पर खरोंच के निशान को धीरे से हटाने के लिए एक नम, लिंट-फ्री कपड़े से पानी लगा सकते हैं. 

3. क्षति से बचने के लिए, यूएसबी-सी पोर्ट जैसे किसी भी खुले हिस्से में नमी जाने से बचें.

4. चार्जिंग केस के अंदर की सफाई के लिए पानी सहित किसी भी तरल पदार्थ का उपयोग न करें.