GoPro Hero 12 Black भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : गोप्रो ने 2 गुना लंबे रनटाइम, 5.3K और 4K HDR वीडियो, वायरलेस ऑडियो सपोर्ट और नए शूटिंग मोड के साथ हीरो 12 ब्लैक एक्शन कैमरा लॉन्च किया है. कैमरा बेहतर हाइपरस्मूथ 6.0 वीडियो स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आता है और मैक्स लेंस मॉड 2.0 के साथ आता है. गोप्रो अपने नए क्विक डेस्कटॉप ऐप के लॉन्च के साथ अपने सॉफ्टवेयर अनुभव और गोप्रो ग्राहक लाभों का भी विस्तार कर रहा है. क्विक डेस्कटॉप गोप्रो ग्राहकों के लिए 1 नवंबर को मैक और 2024 की गर्मियों में विंडोज़ के लिए बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध होगा.

गोप्रो हीरो 12 ब्लैक की कीमत 45,000 रुपये और हीरो 12 ब्लैक क्रिएटर एडिशन की कीमत 65,000 रुपये है. एक्शन कैमरे अमेज़न, फ्लिपकार्ट, क्रोमा और रिलायंस डिजिटल सहित कंपनी के ऑनलाइन रिटेल भागीदारों के माध्यम से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं. दोनों कैमरे 13 सितंबर शाम 6:30 बजे से ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेल पार्टनर्स के पास ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध होंगे. मैक्स लेंस मॉड 2.0 नवंबर के अंत से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

गोप्रो हीरो 12 ब्लैक के स्पेसिफिकेशन:

गोप्रो हीरो 12 ब्लैक की नई क्षमताओं में इसकी नई मैक्स लेंस मॉड 2.0 एक्सेसरी शामिल है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 4K/60 एफपीएस रिज़ॉल्यूशन पर बाजार के सबसे व्यापक 177-डिग्री क्षेत्र को सक्षम करने में सक्षम है. मैक्स लेंस मॉड 2.0 तीन फील्ड-ऑफ-व्यू सेटिंग्स, मैक्स वाइड, मैक्स सुपरव्यू और हाइपर-इमर्सिव मैक्स हाइपरव्यू में वीडियो और तस्वीरें कैप्चर कर सकता है. एक्शन कैमरे में परिप्रेक्ष्य को सक्षम करने के लिए एक अतिरिक्त बड़ा 8:7 सेंसर है, जो हीरो 12 ब्लैक के मानक लेंस की तुलना में वाइडस्क्रीन वीडियो कैप्चर करते समय 36% चौड़ा और वर्टिकल वीडियो कैप्चर करते समय 48% लंबा माना जाता है. इसके अलावा, मैक्स लेंस मॉड 2.0 में टिकाऊ हाइड्रोफोबिक लेंस कोटिंग के साथ अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 2 गुना अधिक खरोंच प्रतिरोधी ग्लास है.

गोप्रो हीरो 12 ब्लैक ​के फीचर्स: 

हीरो 12 ब्लैक ऐप्पल एयरपॉड्स और अन्य ब्लूटूथ ऑडियो डिवाइस जैसे ईयरबड्स, हेडफोन और माइक्रोफोन के लिए वायरलेस ऑडियो सपोर्ट के साथ आता है. इस तरह, उपयोगकर्ता अपने वाहन या सर्फ़बोर्ड पर कैमरा लगा सकते हैं और कैमरे को नियंत्रित करने के लिए वॉयस कमांड का उपयोग कर सकते हैं. यह पोस्ट-प्रोडक्शन में अधिक नियंत्रण और रंग ग्रेडिंग के लिए उपलब्ध एलयूटी के साथ जीपी-लॉग के साथ आता है. इसमें एक अद्यतन उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है, जिसमें सरलीकृत नियंत्रण और एक नया वर्टिकल कैप्चर मोड शामिल है जो कैमरा क्षैतिज रूप से माउंट होने पर लंबवत 9:16 पहलू अनुपात वीडियो कैप्चर करता है.