आज से ग्रामीण डाक सेवक बैठे हड़ताल, लंबे समय से विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत है डाक कर्मी

डीडवाना : अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ AIGDSU और राष्ट्रीय डाक सेवक संघ NUGDS का आह्वान पर ग्रामीण डाक सेवक आज देश व्यापी हड़ताल में अनिश्चितकालीन हड़ताल बैठ गए है डीडवाना जिलेभर के ग्रामीण डाक सेवक भी आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए है डाक विभाग की सेवाएं ठप हो चुकी है, 

जिले के सैंकड़ों डाकघर हड़ताल की वजह से बंद हो चुके है. गौरतलब है की ग्रामीण डाक सेवक लंबे समय से अपनी विभिन्न मांगो को लेकर आंदोलनरत है, ग्रामीण डाक सेवक 8 घण्टे की ड्यूटी व पेंशन सहित सभी लाभ देने की मांग कर रहे है, नियमित कर्मचारियों के समान 01-01-2016 से TRCA को समयबद्ध कर 12, 24, 36 वर्ष का लाभ कमलेशचन्द्र कमेटी की सिफारिस अनुसार देने की मांग, ग्रामीण डाक सेवकों का सामुहिक बीमा कवरेज 5 लाख रुपये करना, ग्रामीण डाक सेवकों की ग्रेच्युटी 5 लाख रुपये करना,  180 दिनों तक सबैतनिक अवकाश को आगे बढ़ाने के साथ साथ ग्रामीण डाक सेवकों को केन्द्रीय कर्मचारियों के समान मेडिकल सुविधाएं प्रदान करना मुख्य मांग है. 

इन्ही मांगो को लेकर डाक कर्मी हड़ताल पर बैठ गए है. और हड़ताल अनिश्चितकालीन बताई जा रही है आंदोलनरत ग्रामीण डाक सेवको का कहना है की जब तक हमारी मांगे नही मानी जायेगी तब तक हड़ताल जारी रहेगी. वही दूसरी और ग्रामीण डाक कर्मीयो के हड़ताल पर जाने से ग्रामीण क्षेत्र को डाक व्यवस्थाए प्रभावित हो रही है. गांवों में डाक वितरण और डाक बुकिंग, मनीआर्डर वितरण और बुकिंग, डाकघर बचत सेवाए, डाकघर जमा और निकासी सेवाए हड़ताल की वजह से बंद है.