ग्रीनमैन विरल देसाई की पुस्तक 'आर्किटेक्ट ऑफ अमृतपथ' का जय वसावडा और पुलिस आयुक्त अजय तोमर के हाथों विमोचन

सूरत (गुजरात): प्रसिद्ध पर्यावरणविद् और उद्योगपति विरल देसाई द्वारा लिखित पुस्तक 'आर्किटेक्ट ऑफ अमृतपथ' का विमोचन सूरत के पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर और प्रसिद्ध लेखक जय वसावडा ने किया. इस पुस्तक में विरल देसाई ने नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा दो टर्म में किए गए पर्यावरणीय कार्यों की विस्तृत चर्चा की है. पुस्तक को एक साथ दो भाषाओं, अंग्रेजी और गुजराती में लॉन्च किया गया था.

अपनी किताब के बारे में विरल देसाई ने बताया कि 'हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दस सालों में पर्यावरण से जुड़े ऐसे काम किए हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधत्व कर रहे हैं.  उन्होंने मिशन लाइफ से नमामि गंगे और स्वच्छ भारत जैसे कई अभियान चलाए हैं. इसी प्रकार हरित ऊर्जा के क्षेत्र में भी उन्होंने बहुत महत्वपूर्ण सफलताएँ प्राप्त की हैं. एक पर्यावरणविद् के रूप में मुझे ये सभी कार्य बहुत प्रभावशाली लगते हैं, ऐसे कार्य जिनके बारे में देश के प्रत्येक नागरिक को जानना चाहिए. इसलिए इतनी आसान भाषा में मैंने इस किताब को इस तरह से तैयार किया है कि लोग इसे समझ सकें.

 

जाने-माने लेखक जय वासवडा ने इस अवसर पर कहा कि 'एक गुजराती दूसरे गुजराती द्वारा किए गए पर्यावरण संबंधी कार्यों के बारे में एक किताब लिखता है, यह एक उत्सव की तरह है. विरल देसाई ने लगातार पर्यावरण संबंधी कार्य किए हैं. यह किताब उनकी पर्यावरण यात्रा का अहम पड़ाव है.' यह पुस्तक प्रसिद्ध प्रकाशन गृह आर. आर सेठ द्वारा प्रकाशित की गई है.  विरल देसाई ने कहा कि निकट भविष्य में वह इस पुस्तक के साथ देश का दौरा करेंगे और विभिन्न राज्यों में प्रधानमंत्री के पर्यावरण संबंधी कार्यों के बारे में जागरूकता लाएंगे.