RLP की सत्ता संकल्प यात्रा का सालासर से आगाज, क्या राजस्थान में बिगड़ेगा कांग्रेस-बीजेपी का खेल? जानिए क्या पूरी रणनीति

जयपुर: बीजेपी की परिवर्तन यात्राओं के बाद RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने आज शेखावाटी के सालासर धाम से सत्ता संकल्प यात्रा का आगाज कर दिया. पहले चरण में यात्रा लोढ़सर होते हुए सुजानगढ़ तक जाएगी. हनुमान बेनीवाल ने सालासर सभा में कहा कि ये व्यवस्था परिवर्तन को लेकर यात्रा हैं. यात्रा सुजानगढ़ के बाद मारवाड़ की ओर कूच करेगी. 

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान के शेखावाटी की धरती और सालासर बालाज़ी धाम से सत्ता संकल्प यात्रा का आगाज किया. सबसे पहले सालासर बालाजी के दरबार में पूजा अर्चना की. इसके बाद हनुमान बेनीवाल ने जन सभा को संबोधित किया. बेनीवाल ने यात्रा के लिए कहा कि ये सत्ता परिवर्तन की यात्रा हैं, बिना RLP के राजस्थान में सरकार नहीं बनेगी. 

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पहले सालासर बालाजी के दरबार में हाजिरी लगाई फिर यात्रा का आगाज किया. जन सभा को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में व्यवस्था परिवर्तन के संकल्प के साथ यात्रा की शुरुआत की जा रही है और सदस्यता अभियान में जिस तरह लोगों ने उत्साह के साथ कार्य किया उससे ज्यादा उत्सुकता लोगों में सत्ता संकल्प यात्रा को लेकर है. 

बीते विधानसभा चुनावों के समर मे 57 उम्मीदवार उतारे गए थे:
हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी RLP का फोकस शेखावाटी, मारवाड़, मेरवाड़ा, ढूंढाड़, मालानी, बिकाना की विधानसभा सीटों पर है खासतौर पर उन सीटों पर जहां जाट या किसान मतदाता निर्णायक स्थिति में हैं. बीते विधानसभा चुनावों के समर मे 57उम्मीदवार उतारे गए थे, तीन पर जीत मिली ..और कांग्रेस - बीजेपी-बीएसपी के बाद राजस्थान में सर्वाधिक वोट लेने वाली पार्टी RLP कहलाई.

हनुमान बेनीवाल खुद पहले विधायक और फिर नागौर से सांसद बन गए:
हनुमान बेनीवाल खुद पहले विधायक और फिर नागौर से सांसद बन गए. RLP के चुनाव चिन्ह बोतल का एक वर्ग विशेष के बीच खास असर देखने को मिला. नतीजे यह निकले कि अपनी पहली पारी में ही RLP की परफोरमेंस प्रभावित करने वाली रही है. RLP ने 2.34 प्रतिशत मत यूं कहे आठ लाख से अधिक मत प्राप्त किये. तीन सीटें खींवसर से नारायण बेनीवाल, भोपालगढ़ से पुखराज गर्ग, मेड़ता से इंदिरा देवी बावरी विधायक है. अब RLP गठबंधन सियासत की सिरमौर बनना चाहती है. लिहाजा यात्रा का आगाज कर दिया.