हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को हिरासत में लिया, राजस्थान पुलिस को सौंपने की तैयारी

नई दिल्ली: मेवात बृज मंडल यात्रा पर पत्थरबाजी के बाद हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा के मामले में कथित गोरक्षक मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव को हरियाणा पुलिस ने हिरासत में लिया है. हरियाणा पुलिस मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस को सौंपेगी. मोनू मानेसर पर भिवानी में दो लोगों को मॉब लिंचिंग करने का आरोप है. हाल ही में हुई नूह हिंसा के लिए भी उसे ही जिम्मेदार ठहराया गया था. 

आपको बता दें कि मोनू मानेसर कम से कम दो मामलों में नामजद होने के बावजूद पुलिस की कार्रवाई से बचता रहा है. उसके खिलाफ हरियाणा और राजस्थान में एफआईआर दर्ज है. नूंह में दंगे के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी. 

 

गहलोत ने हरियाणा सरकार पर राजस्थान के निवासी नासिर और जुनैद की हत्या की जांच में असहयोग करेन का आरोप लगाया था. नसीर और जुनैद की कथित तौर पर गोरक्षकों द्वारा हत्या कर उनके शव हरियाणा में फेंकने का आरोप लगाया गया था. मोनू मानेसर को शुरू में ही मामले में मुख्य आरोपी के रूप में नामित किया गया था लेकिन चूंकि वह फरार था, इसलिए आरोप पत्र दायर होने पर उसके खिलाफ जांच को लंबित रखी गई थी.