World Cup 2023: वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर हाशिम अमला ने किया बड़ा दावा, खिताबी मुकाबले में इन दो टीमों को बताया आमने-सामने

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में 45 मैचों के बाद सेमीफाइनल के लिए टॉप-4 टीमों का चयन हो चुका है. हार-जीत के सफर में कई टीमें बाहर हो गयी है जबकि कई टॉप-4 में जगह बनाने में कायम है. सेमीफाइनल के लिए भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड ने क्वालिफाई किया है. जिसमें भारत-न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाना है. जबकि दूसरा 16 नवंबर को. लेकिन इससे पहले ही साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी हाशिम अमला ने बड़ी भविष्यवाणी की है. अमला ने भविष्यवाणी करते हुए उन दो टीमों का नाम बता दिया जिनके बीच फाइनल खेला जाएगा. 

मिली जानकारी के मुताबिक हाशिम अमला ने भारत और दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनलिस्ट बताया. दिग्गज के मुताबिक वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मुकाबला मेज़बान भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर, रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले सेमीफाइनल-1 भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 15 नवंबर, बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. जबकि दूसरा 16 नवंबर को साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. 

गौरतलब है कि टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का सफर शानदार रहा है. टीम इंडिया ने 9 मैच खेले है. जिसमें से टीम ने सभी मैचों में जीत हासिल की है. इस तरह टीम अजेय रण पर सवार होकर अंक तालिका में टॉप पर बनी हुई है. वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका 7 लीग मैच जीतने में कामयाब रही. अफ्रीका ने दोनों मुकाबले नीदरलैंड्स और भारत के खिलाफ गंवाए.