Hero ने करिज्मा एक्सएमआर 210 का टीज़र किया जारी, 29 अगस्त को होगी लॉन्च

नई दिल्ली : हीरो मोटोकॉर्प 29 अगस्त, 2023 को भारतीय बाजार में अगली पीढ़ी के हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. दोपहिया वाहन निर्माता ने हाल ही में एक टीज़र वीडियो साझा किया है, जिसमें करिज्मा एक्सएमआर का सिल्हूट और ईंधन टैंक पर करिज्मा अक्षर दिखाया गया है. टीज़र के अनुसार, नई पीढ़ी की करिज्मा एक फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक होगी. सुविधाओं के संदर्भ में, मोटरसाइकिल में एक बड़ी विंडशील्ड, एक टू-पीस सीट, ऊंचा टेल सेक्शन, स्प्लिट ग्रैब रेल, क्लिप-ऑन हैंडलबार और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है.

अगली पीढ़ी के हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 की अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में स्पोक अलॉय व्हील और एक एग्जॉस्ट मफलर शामिल होंगे. एक्सएमआर 210 हीरो का पहला दोपहिया वाहन होगा जो बॉक्स स्विंगआर्म के साथ ट्रेलिस फ्रेम पर आधारित होगा. सस्पेंशन कर्तव्यों को फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे एक समायोज्य मोनो-शॉक द्वारा नियंत्रित किया जाता है. ब्रेकिंग के लिए न्यू-जेन करिज्मा एक्सएमआर के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इसके साथ ही, कंपनी ने करिज्मा विज्ञापन अभियान से बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की एक छोटी क्लिप भी साझा की है, जिसमें बताया गया है कि अभिनेता नई पीढ़ी के करिज्मा के ब्रांड एंबेसडर के रूप में वापसी करेंगे.

फीचर्स: 

इसके केंद्र में, 2023 हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 एक नए 210cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से लैस होने की संभावना है. इंजन 25 एचपी की अधिकतम शक्ति और 22 एनएम टॉर्क उत्पन्न कर सकता है और इसमें छह-स्पीड ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है. कीमत की बात करें तो न्यू-जेन हीरो करिज्मा एक्सएमआर 210 की कीमत 1.50 लाख रुपये से 1.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है. लॉन्च होने पर, यह भारतीय बाजार में सुजुकी जिक्सर SF250, बजाज पल्सर RS200 और KTM RC 200 जैसी कारों से मुकाबला करेगी.