हाई कोर्ट ने Anushka Sharma के खिलाफ सुनाया फैसला, जमा करना होगा स्टेज परफॉर्मेंस का टैक्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल जिंदगी को लेकर भी चर्चा में बनी रहती हैं. हाल ही एक्ट्रेस का नाम टैक्स जमा ना करने के चलते सुर्खियों में आया था. ये मामला वैसे तो साल 2012 और 2016 का है लेकिन इसमें एक्ट्रेस की मुसीबतें अब बढ़ती हुई दिखाई दे रही है.

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से एक्ट्रेस को एक नोटिस जारी किया गया था. इसके खिलाफ अनुष्का ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अब इस मामले में सामने आई जानकारी के मुताबिक अपनी सारी परफॉर्मेंस और किसी भी इवेंट में मौजूदगी का एक्ट्रेस एमआर कॉपी राइट लिया हुआ है और बिना इजाजत के इन्हें उपयोग नहीं किया जा सकता. अगर इनका उपयोग होगा तो इसकी कमाई सीधा एक्ट्रेस को होगी.

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के इस मामले में अब हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट का कहना है कि परफॉर्मेंस और प्रेजेंस का कॉपीराइट एक्ट्रेस के पास है. जिससे उन्हें कमाई भी होती है इसलिए उन्हें टैक्स देना होगा. इस मामले में पहले भी अनुष्का को कोर्ट की डांट पड़ चुकी है क्योंकि उन्होंने टैक्स कंसल्टेंट की मदद से शिकायत दर्ज करवाई थी इसपर उन्हें खुद शिकायत दर्ज करने को कहा गया था.