National Doctor's Day: गृहमंत्री शाह ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर दीं शुभकामनाएं

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को ‘राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस’ के मौके पर चिकित्सकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मानवता की सेवा के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता ने दुनिया में अहम योगदान दिया है. 

शाह ने ट्वीट किया, चिकित्सक दिवस पर चिकित्सकों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं, जो हमारे स्वास्थ्य और खुशहाली की सुरक्षा करते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मानवता की सेवा के प्रति चिकित्सकों की अटूट प्रतिबद्धता से हमारी दुनिया में अहम बदलाव आया है और यह जारी रहेगा. चिकित्सकों और जीवनरक्षकों को सलाम. 

रॉय पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री भी रहेः 
प्रसिद्ध चिकित्सक बिधान चंद्र रॉय की याद में एक जुलाई को ‘राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस’ मनाया जाता है. रॉय पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री भी रहे थे. उनका जन्मदिन और पुण्यतिथि इसी दिन पड़ती है. एक अन्य ट्वीट में शाह ने ‘चार्टर्ड अकाउंटेंट दिवस’ पर इन पेशेवरों की सेवाओं की भी सराहना की. 

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की स्थापना एक जुलाई 1949 को हुई थी. शाह ने ट्वीट किया, ‘‘चार्टर्ड अकाउंटेंट दिवस पर, मैं उन सभी प्रतिभाशाली चार्टर्ड अकाउंटेंट को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं, जिन्होंने पारदर्शी कॉरपोरेट प्रशासन के प्रति अपने समर्पण से उत्कृष्टता के शानदार मानक स्थापित किए हैं. उन्होंने कहा, हमारी अर्थव्यवस्था के पहियों को हमेशा गतिशील रखने के लिए आभार. सोर्स भाषा