Honda Dio, Hornet 2.0 2023 रेप्सोल एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है नया

नई दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज हॉर्नेट 2.0 और डियो 125 के 2023 रेप्सोल संस्करण लॉन्च करने की घोषणा की. हॉर्नेट 2.0 रेप्सोल संस्करण की कीमत 1.40 लाख रुपये और डियो 125 रेप्सोल की कीमत 92,300 रुपये है, दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं. 

नए डियो 125 रेप्सोल संस्करण में रॉस व्हाइट और वाइब्रेंट ऑरेंज का डुअल-टोन रंग संयोजन है. इसमें ब्लैक-आउट डुअल-टिप मफलर के साथ एलईडी हेडलैंप भी मिलते हैं. इसके अतिरिक्त, इसमें स्प्लिट ग्रैब रेल, नारंगी मिश्र धातु पहियों के साथ वेव डिस्क ब्रेक और होंडा की स्मार्ट कुंजी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है.

डियो 125 स्पेसिफिकेशन: 

डियो 125 एक 123.92cc, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर BSVI OBD2 अनुपालक PGM-FI इंजन द्वारा संचालित है जो 8.1 hp की पावर और 10.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है. ब्रेकिंग कर्तव्यों को इक्वलाइज़र के साथ कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) द्वारा नियंत्रित किया जाता है और इसमें फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और 3-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलता है. हॉर्नेट 2.0 रेप्सोल एडिशन की बात करें तो बाइक में बॉडी पैनल और अलॉय व्हील्स पर रेप्सोल रेसिंग स्ट्राइप्स के साथ रॉस व्हाइट और वाइब्रेंट ऑरेंज का डुअल-टोन रंग मिश्रण मिलता है. इसमें स्प्लिट सीट और की-ऑन टैंक प्लेसमेंट के साथ एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम (एलईडी हेडलैंप, एलईडी विंकर्स और एक्स-आकार का एलईडी टेल लैंप) भी है.

हॉर्नेट 2.0 स्पेसिफिकेशन: 

हॉर्नेट 2.0 एक 184.40cc, 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर BSVI OBD2 अनुपालक PGM-FI इंजन द्वारा संचालित है जो 17 hp की पावर और 15.9 Nm का टॉर्क देता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें एक नया असिस्ट स्लिपर क्लच भी मिलता है. आगे की तरफ, इसमें अप-साइड डाउन (यूएसडी) फ्रंट फोर्क मिलता है, सब-200 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में पहली बार, मोनो-शॉक रियर सस्पेंशन, अलॉय व्हील और स्प्लिट सीट सेटअप. सिंगल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक द्वारा ब्रेकिंग कर्तव्यों का ध्यान रखा जाता है.