Honda Gold Wing 2023 मोटरसाइकिल भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज अपनी प्रमुख मोटरसाइकिल होंडा गोल्ड विंग के लॉन्च की घोषणा की. होंडा गोल्ड विंग की कीमत 39.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और इच्छुक ग्राहक आज से मोटरसाइकिल बुक कर सकते हैं. 

स्पेसिफिकेशन: 

होंडा गोल्ड विंग दुनिया में सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा टूरिंग मोटरसाइकिलों में से एक है. मोटरसाइकिल शानदार एर्गोनॉमिक्स, व्यापक सुविधाएँ, शक्तिशाली इंजन, विश्वसनीयता और यात्रा के लिए उत्कृष्ट आराम प्रदान करती है. मोटरसाइकिल डाई-कास्ट, एल्यूमीनियम फ्रेम पर आधारित है, जो डबल-विशबोन फ्रंट सस्पेंशन और पीछे प्रीलोड-एडजस्टेबल प्रो-लिंक मोनो-शॉक द्वारा निलंबित है. नई होंडा गोल्ड विंग टूर गनमेटल ब्लैक मेटालिक कलर विकल्प के साथ सिंगल डीसीटी वेरिएंट में उपलब्ध होगी. गोल्ड विंग का वजन 390 किलोग्राम है और इसे घुमाना आसान नहीं है, इसमें आगे और पीछे क्रीप फ़ंक्शन मिलता है जो कम गति पर बड़ी मोटरसाइकिल को इधर-उधर ले जाने में मदद करता है.

मोटरसाइकिल में सभी एलईडी लाइटिंग, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7.0 इंच का फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले, नेविगेशन, 45-वाट स्पीकर, दो यूएसबी टाइप-सी सॉकेट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और एयरबैग शामिल हैं. इसमें हवा से सुरक्षा के लिए एक विस्तारित इलेक्ट्रिक स्क्रीन भी है. पावरट्रेन और गियरबॉक्स की बात करें तो होंडा गोल्ड विंग 1833cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, 24-वाल्व, फ्लैट छह-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जो 123 hp की पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. इंजन को 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (DCT) के साथ जोड़ा गया है. बाइक में चार राइडिंग मोड्स, टूर, स्पोर्ट, ईकॉन और रेन के साथ थ्रॉटल-बाय-वायर (टीबीडब्ल्यू) सिस्टम भी है.