Honda Hornet 2.0 भारत हुई लॉन्च, जानिए ​कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : होंडा ने भारतीय बाजार में एक नई होंडा हॉर्नेट 2.0 लॉन्च की है. बाइक में OBD2-अनुपालक इंजन और नए फीचर्स हैं और कीमत 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. बाइक की बुकिंग चल रही है और डिलीवरी सितंबर से शुरू होने की उम्मीद है. नई होंडा हॉर्नेट 2.0 काफी हद तक पिछली पीढ़ी जैसी ही दिखती है. कोई बड़ा डिज़ाइन अपडेट नहीं है और कोई नया रंग विकल्प भी नहीं है. बाइक में एलईडी हेडलाइट्स, शार्प बॉडी पैनल के साथ एक मूर्तिकला ईंधन टैंक और नए ग्राफिक्स हैं जो इसे शानदार लुक देते हैं.

आगे की तरफ, इसमें अप-साइड डाउन (यूएसडी) फ्रंट फोर्क मिलता है, सब-200 सीसी मोटरसाइकिल सेगमेंट में पहली बार, मोनो-शॉक रियर सस्पेंशन, अलॉय व्हील और स्प्लिट सीट सेटअप. सिंगल-चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक द्वारा ब्रेकिंग कर्तव्यों का ध्यान रखा जाता है. सुविधाओं में सभी एलईडी लाइटिंग (हेडलैंप, टेललैंप और संकेतक), पांच-स्तरीय रोशनी नियंत्रण के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल उपकरण क्लस्टर शामिल है जो गियर स्थिति संकेतक, सेवा देय संकेतक, ट्रिप कंप्यूटर, गति और बहुत कुछ जैसी विभिन्न जानकारी प्रदर्शित करता है.

होंडा हॉर्नेट 2.0 के फीचर्स: 

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, हॉर्नेट को OBD2-अनुपालक इंजन मिलता है. इसमें 184.4cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है जो 8,500rpm पर 17bhp की अधिकतम पावर और 6,000rpm पर 15.9Nm का टॉर्क पैदा करता है. इंजन पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. नए हॉर्नेट में एक नया असिस्ट और स्लिपर क्लच भी है जो अपशिफ्ट को आसान बनाता है और हार्ड डाउनशिफ्ट पर रियर व्हील लॉक-अप को प्रबंधित करता है. होंडा मानक के रूप में 3 साल की वारंटी दे रही है, ग्राहक 7 साल की अतिरिक्त वारंटी का विकल्प भी चुन सकते हैं.