Honda ने प्रोलॉग इलेक्ट्रिक SUV का किया अनावरण, जानिए विवरण

नई दिल्ली : जापानी कार निर्माता होंडा ने वैश्विक स्तर पर होंडा प्रोलॉग इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण किया है. ईवी फ्रंट-व्हील-ड्राइव (एफडब्ल्यूडी) या ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) लेआउट में उपलब्ध होगी और ईवी एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है. ईवी को तीन वैरिएंट EX, टूरिंग और एलीट में पेश किया गया है. बेस ट्रिम EX और मिड-स्लेज टूरिंग वेरिएंट में AWD विकल्प मिलता है जबकि टॉप-ऑफ़-द-लाइन एलीट में मानक के रूप में AWD मिलता है.

अपेक्षित स्पेसिफिकेशन: 

होंडा प्रोलॉग ईवी की नई डिजाइन भाषा पर आधारित है और इसमें साफ और सरल रेखाएं हैं. कार में ऊंचाई की तुलना में अधिक चौड़ाई है जो इसे एक दिलचस्प लुक देती है और साथ ही इसमें 21-इंच के बड़े एयरो-ऑप्टिमाइज़्ड अलॉय व्हील भी मिलते हैं. इसकी कुल लंबाई 4,877 मिमी और व्हीलबेस की लंबाई 3,094 मिमी है. ईवी में 714 लीटर का बूट स्पेस है, दूसरी पंक्ति को मोड़कर इसे 1,634 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें डीआरएल के साथ स्लीक एलईडी हेडलैंप और नीचे छोटे प्रोजेक्टर फॉग लैंप मिलते हैं. पीछे की तरफ इसमें इंटीग्रेटेड स्पॉइलर के साथ एलईडी टेललैंप्स भी मिलते हैं.

अंदर जाने पर, इसमें 11.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 11-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, HUD डिस्प्ले, 12-स्पीकर बोस प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, हवादार फ्रंट सीटें, हीटेड स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं. पावर्ड टेलगेट और इसमें होंडा सेंसिंग ADAS सुइट भी मिलता है. बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर की बात करें तो FWD वैरिएंट में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है जबकि AWD वर्जन में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है. AWD वेरिएंट 288 bhp की पावर और 451 Nm का टॉर्क पैदा करता है. दोनों वेरिएंट 85 kWh बैटरी पैक के साथ आते हैं.