Rajasthan: जोधपुर में ट्रक और बोलेरो की भीषण टक्कर, 6 लोगों की मौत

फलोदी(जोधपुर): जिला मुख्यालय के नजदीकी कलरां गांव के पास फलोदी-जैसलमेर हाइवे पर मंगलवार दोपहर में भीषण सड़क हादसा हो गया. बताया जा रहा है की बोलेरो खड़े टैंकर में जाकर भिड़ी थी. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि दो गंभीर रुप से घायल हुए. 

जिसकी पहचान अब्दे खां के रूप में हुई उसका फलोदी अस्पताल में इलाज जारी है. एक महिला को रेफर किया गया. जिसने भी दम तोड दिया. फलौदी थाना अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई के अनुसार परिवार के जुनेजा की ढाणी निवासी परिवार पोकरण के बांधेवा में रहने वाले रिश्तेदार जो कि हज से लौटे थे उनसे मिलने गए थे. 

वापस आते समय एक खड़े  कंटेनर से बोलेरो भीड़ गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर में हादसे की जानकारी मिलने पर  108 एम्बुलेंस के पायलट मूलाराम खोजा और जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे. दो घायलों को राजकीय जिला अस्पताल फलोदी पहुंचाया गया.  एक महिला को जोधपुर रेफर किया गया. जिसकी रास्ते में मौत हो गई. बोलरों में सवार सभी फलोदी के निकट जुनेजा की ढाणी के रहने वाले है. 

बोलेरों बिखर गई, लोगों की मदद से निकाले शव
खड़े कंटेनर से भिड़ी बोलेरो की स्पीड तेज थी. जिसके चलते पूरी बोलेरो बिखर गई. घायलों को और  मृतकों के शव निकालने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मशक्कत कर शवों को बाहर निकाल फलोदी हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए. बाद में इनकी पहचान जुनेजा ढाणी निवासी सरीफो (56) पत्नी निजामद्दीन, सायर खां (66) पुत्र सुभान खां, खातून (50) पत्नी अब्दुल रहीम, अलादीन (60) पुत्र इस्माइल खां, एमजा (72) पत्नी जानू खां और इनायत (40) पत्नी अजरूद्दीन के रूप में हुई. सभी मृतक एक ही परिवार के हैं.

मौके पर पहुंचा प्रशासन
फलोदी नया जिला बना है. आज जिले बनने के बाद पहला जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा था. लेकिन इस दुखद घटना ने सबको दुखी कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर जसमीत संधू और पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल भी पहले मौके पर और बाद में अस्पताल पहुंचे. लोगों को ढाढस बंधाया. सरकार से मिलने वाली सहायता राशि दिलवाने का आश्वासन दिया.