Sawai Madhopur News: बिजली की शॉर्ट-सर्किट से घर में लगी आग, हजारों का नुकसान

गंगापुर सिटी: क्षेत्र में आगजनी की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. गंगापुर सिटी जिले के बामनवास उपखंड के बाटोदा थाना क्षेत्र में आगजनी से हजारों का नुकसान हो गया. ग्राम पंचायत बिछोछ के एक मकान में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. जिससे हजारों का नुकसान हो गया. पीड़ित रमेश पुत्र रामजीलाल मीणा के घर में शॉर्ट सर्किट के बाद एकाएक मकान में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और समीपस्थ क्षेत्र को अपनी जद में ले लिया.

गनीमत यह रही कि आगजनी की घटना के वक्त परिवार के लोग मौके पर ही मौजूद थे.परिवार जनों व आसपास के लोगों ने इंजन चलाकर व पाइपों की सहायता से मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया.अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.हालांकि घटना में घर में रखा हुआ अनाज, घरेलू सामान,चारा आदि जलकर राख हो गए.सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन ने भी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया.

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि आगजनी के वक्त घर के समीप काफी मात्रा में तिल व बाजरे की निकली हुई फसल के कट्टे भी रखे हुए थे.लेकिन स्थानीय लोगों के प्रयासों से आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा और भारी नुकसान हो सकता था.बहरहाल स्थानीय लोगों ने पीड़ित रमेश मीणा को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है.