HP ने लॉन्च किया दुनिया का पहला मूवेबल ऑल-इन-वन वायरलेस पीसी 'एनवी मूव', जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : अपने पहले एचपी इमेजिन इवेंट में, एचपी ने बिल्कुल नए 'एनवी मूव' का अनावरण किया. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक मूवेबल कंप्यूटर है जो रिचार्जेबल बैटरी के साथ आता है. एचपी के अनुसार, यह डिवाइस दुनिया का एकमात्र मूवेबल ऑल-इन-वन पीसी है. 'एन्वी मूव' के साथ एक 'हैंडल' जुड़ा हुआ है जो इसे उठा कर ले जाने की अनु​मती देता है. इसके साथ एक 'किकस्टैंड' जुड़ा हुआ है और बैकपैक में इसके पूर्ण आकार के कीबोर्ड और एकीकृत टचपैड को आसानी से फिट किया जा सकता है.

एचपी एन्वी मूव के स्पेसिफिकेशन: 

यह डिवाइस 24-इंच QHD डिस्प्ले और 2560 x 1440 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ आता है. इसमें अनुकूली सराउंड साउंड भी है, जिसका अर्थ है कि कंप्यूटर यह महसूस करता है कि आप कहां हैं और स्वचालित रूप से स्थानिक ऑडियो पर स्विच हो जाता है. एचपी एनवी मूव 13वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i5 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 16 जीबी तक LPDDR5 मेमोरी और 1 टीबी तक स्टोरेज है. इसमें इंटेल यूनिसन भी है जो उपयोगकर्ताओं को फ़ाइल साझाकरण, फ़ोन कॉल, टेक्स्ट और सूचनाओं के लिए iOS या एंड्रॉइड फ़ोन को आसानी से कनेक्ट करने की अनुमति देता है.

एनवी मूव एचपी वाइड विज़न 5MP कैमरे के साथ आता है. इसका एआई-आधारित इमेज सिग्नल प्रोसेसर डिवाइस को आपके जाने पर स्क्रीन को स्वचालित रूप से बंद करने और आपके वापस लौटने पर तुरंत उठने की अनुमति देता है. एनवी मूव में स्वास्थ्य में सुधार के लिए स्क्रीन-टाइम और दूरी के लिए एआई-आधारित वेलनेस अनुस्मारक भी शामिल हैं. इसमें एक परिवेश प्रकाश सेंसर भी है जो पर्यावरण और दिन के समय के आधार पर चमक को स्वचालित रूप से समायोजित करता है.