मकराना में प्रेमिका के साथ मिलकर पत्नी की हत्या करने का आरोपी पति और प्रेमिका गिरफ्तार, 24 जुलाई को गला दबाकर विवाहिता की गई थी हत्या

मकराना(नागौर): मकराना में पति ने प्रेमिका के साथ मिलकर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर देने के चार दिन बाद पुलिस ने मामला का खुलासा करते हुए आरोपी पति व प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें कि शहर के गौड़ाबास इलाके में चार दिन पहले ससुराल में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के मामले में मकराना पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए हत्या के आरोपी पति व उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया है. मामले का अनुसंधान कर रहे पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह शेखावत ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया में मामला प्रेम प्रसंग का सामने आया है. जिसमें 28 वर्षीय पति शैफ अली भाटी व एक अन्य महिला के साथ प्रेम प्रसंग था. जिसके चलते दोनों ने विवाहिता रूबीना बानो की मौका देखकर 24 जुलाई को दिन में हत्या कर दी. 

उस दिन घर में कोई नहीं था. मौके का फायदा उठाकर आरोपी पति शैफ अली ने 19 वर्षीय प्रेमिका सना पुत्री फिरोज अहमद उर्फ पन्ना के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया. घटना को लेकर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनसे पूछताछ जारी है. आरोपी शैफ के परिवार के अन्य लोगों से भी पूछताछ की है. युवती के परिजन पहले सामान्य मौत मान रहे थे, लेकिन बाद में ससुराल पक्ष की हरकतों से असली मामला सामने आया है. घटना के दिन मृतका का भाई मोहम्मद शोएब ने अपनी पत्नी के साथ बहन से मिलने के लिए ससुराल गया, तो वहां बहन रूबिना निढाल पड़ी थी और ससुराल वाले पास में ही थे. उसके शरीर में हरकत नहीं होने पर सभी लोग उसे निजी अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां उसे मृत घोषित कर दिया. जिस पर ससुराल के लोग जबरन शव को घर ले गए. 

मौके पर एकत्रित मृतका के भाईयों ने शव के गले में खरोंचे देखे तो उन्हें शक हुआ और दहेज हत्या की रिपोर्ट दी थी. मुख्य आरोपी को पकड़ने में सीओ कार्यालय में कार्यरत हेड कांस्टेबल मोहम्मद असलम की भूमिका खास रही. मृतका के दूसरे भाई इमरान ने बताया था कि इसी साल 28 अप्रैल को भी उनकी बहन को पति शैफ ने परेशान किया था. उस समय एक महिला के साथ पति का प्रेम प्रसंग होने से रूबिना ने ऐतराज किया था. जिस पर पांचों भाईयों ने जीजा शैफ को समझाया भी था. तब से जीजा का व्यवहार सही नहीं था. 

पुलिस उपाधीक्षक भवानी सिंह ने बताया की शेफ का सना से 3 साल से अफेयर चल रहा था. वह पत्नी रूबीना पर बार बार तलाक का दबाव डाल रहा था. घटना के दिन घर पर कोई नहीं था. उस समय सना मृतका के पास आई और फोन कर प्रेमी शैफ को भी बुला लिया. युवती ने रूबीना से कहा कि वह अपने पति को तलाक दे. इस पर रूबिना ने इससे साफ इंकार कर दिया. जिस पर दोनों ने उसका गला दबाकर मर्डर कर दिया.पुलिस द्वारा आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा और आरोपियों से गहनता से पूछताछ भी की जा रही है.