AFG vs SL: मुझे टीम पर बहुत गर्व है, श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करने पर अफगान कप्तान हशमतुल्लाह ने जाहिर की खुशी

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने फजलहक फारूकी के बदौलत श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में जीत हासिल की. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट में तीसरी जीत को अपने नाम किया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम ने 241 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 45.2 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को बीट करके सफलता हासिल की. इस जीत के बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने अपनी बात रखी.

मुकाबले में जीत हासिल कर शाहिदी ने कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व है. जिस तरह हमारी टीम ने  तीनों डिपार्टमेंट में खेल दिखाया, काफी खुश हूं. पिछले मैच के बाद काफी आत्मविश्वास मिला. इंग्लैंड को हराने के बाद हमारी टीम में आत्मविश्वास आया कि हम किसी भी लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं. हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया. इसके अलावा हमारे कोच और बाकी कोचिंग स्टाफ काफी पसीना बहा रहे हैं.  

अफगानिस्तान के आगे श्रीलंका ने टेके घुटनेः
मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 241 रन बोर्ड पर लगाये. श्रीलंका के लिए ओपनर पथुम निसांका ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए. कुसल मेंडिस 50 गेंद में 3 चौकों की मदद से 39 रन की अहम पारी खेली. इसके बाद बल्लेबाजी करने आये सभी खिलाड़ियों के स्कोर का आंकड़ा नीचे गिरता गया. इस तरह टीम ने 241 रन का स्कोर पर बोर्ड पर लगाया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. शून्य के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लगा. इब्राहिम जारदान ने 57 गेंद में 39 रन बनाये. जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. रहमत शाह ने 74 गेंद में 62 रन बनाये. जबकि हशमतुल्लाह शाहिदी ने 74 गेंद में 58 रन बनाये. टीम के लिए सर्वाधिक रन अज़मतुल्लाह उमरज़ई 63 गेंद में 72 रन बनाये.