आईसीसी ने बेस्ट टीम का किया ऐलान, पाकिस्तान को लगा झटका, सूर्यकुमार यादव चुने गए कप्तान

नई दिल्लीः आईसीसी ने हर बार की तरह साल 2023 की बेस्ट टी-20 टीम का ऐलान कर दिया है. जिसका कप्तान भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार कुमार यादव को बनाया गया है. जबकि पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी इस टीम में शामिल नहीं किया गया है. 

वहीं सूर्या के अलावा भारत के यशस्वी जायसवाल, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह भी इस टीम का हिस्सा हैं. इस टीम में भारत के 4, जिम्बाब्वे के दो, इंग्लैंड का एक, वेस्टइंडीज का एक, आयरलैंड का एक और न्यूजीलैंड का एक खिलाड़ी शामिल है. जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा और तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा भी इस टीम का हिस्सा हैं. वहीं न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन और आयरलैंड के ऑलराउंडर मार्क अडायर को भी आईसीसी ने साल की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीम में चुना है. इनके अलावा आईपीएल 2024 में अनसोल्ड रहने वाले इंग्लैंड के फिल साल्ट भी इस टीम का हिस्सा हैं. 

साल 2023 में आल ओवर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस टीम में चुना गया है. जिसमें युवा खिलाडियों के नाम अधिक है. 

बेस्ट टी20 टीमः
यशस्वी जायसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रामजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारवा और अर्शदीप सिंह.