VIDEO: जयपुर के गणपति प्लाजा में आयकर विभाग का छापा, आयकर विभाग की टीम कर रही लॉकर्स की जांच

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के गणपति प्लाजा में इनकम टैक्स ने छापा मारा है. कार्रवाई के लिए आयकर इन्वेस्टिगेशन की टीमें पहुंची. सांसद डॉ.किरोड़ी मीणा ने ब्लैक मनी का दावा किया था.100 लॉकर्स में 500 करोड़ की ब्लैकमनी बंद होने का दावा किया. 10 साल पहले भी कार्रवाई में बेनामी लॉकर्स का खुलासा हुआ था. करोड़ों की ब्लैकमनी और जेवरात कार्रवाई में मिले थे. इससे पहले राज्यसभा सांसद और राजस्थान में बीजेपी के विधानसभा प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा ने आज पेपर लीक मामले में ED कार्रवाई को लेकर प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने गणपति प्लाजा में काला धन होने की बात कही. प्रेस वार्ता के बाद मीणा ने खुद मीडिया के साथ गणपति प्लाजा पहुंचकर सभी दुकानों का सर्च करवाया. उन्होंने गणपति प्लाजा प्लाजा में 50 किलो सोना और काला धन होने का दावा किया है. 

सांसद मीणा यहां लॉकर वाली एक दुकान में गए और आरोप लगाया कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपए का कालाधन जमा है जो डीओआईटी, जेजेएम और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है. उनका कहना है कि जब तक ये लॉकर्स खोले नहीं जाएंगे तब तक वे धरने पर ही बैठे रहेंगे. आपको बता दें कि राजस्थान प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) में छापेमारी की है. पेपर लीक मामले में ईडी ने जयपुर डूंगरपुर, जोधपुर सहित छह जगहों पर छापेमारी की है. प्रवर्तन निदेशक (ईडी) की टीमें आज शुक्रवार सुबह होते डूंगरपुर सागवाड़ा पहुंच गई. 

पेपर लीक केस में दोनों ही जगहों पर ये छापेमार कार्रवाई चल रही:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और उनके रिश्तेदार अशोक जैन के घर छापेमारी हुई. दोनों के घरों पर ईडी के पहुंचते ही हड़कंप मच गया. वहीं उनके घरों के बाहर हथियारबद्ध जवान तैनात कर घरों में तलाशी और जांच चल रही है. पेपर लीक केस में दोनों ही जगहों पर ये छापेमार कार्रवाई चल रही है. 

ईडी की 2 अलग-अलग टीमें जयपुर के सिविल लाइंस और सागवाड़ा में पहुंची:
ईडी की 2 अलग-अलग टीमें 7 से 8 गाड़ियों में आज शुक्रवार सुबह होते ही जयपुर के सिविल लाइंस और सागवाड़ा में पहुंच गई. एक टीम दिनेश खोड़निया के घर पहुंच गई. जबकि दूसरी टीम पुनर्वास कॉलोनी स्थित उनके रिश्तेदार अशोक जैन के घर पहुंची. ईडी के अधिकारी दोनों के घरों में पहुंच गए. जबकि दोनों के घरों के बाहर सीआरपीएफ के हथियारबद्ध जवान तैनात कर दिए गए.  

ईडी के अधिकारी घरों के अंदर छानबीन कर रही:
वहीं ईडी के अधिकारी घरों के अंदर छानबीन कर रही है. दस्तावेज खंगालने के प्रयास भी कर रही है. ईडी की ये रेड पेपर लीक केस से जुड़ी बताई जा रही हैं. सीएम के करीबी दिनेश खोड़निया की सिफारिश पर ही आरपीएससी में नियुक्ति मिली थी. ऐसे में उनकी नियुक्ति को लेकर लेनदेन के भी आरोप लगे थे. ईडी इन्ही सभी मामलों को लेकर छानबीन कर रही है.