IND vs AFG: वर्ल्ड कप में आज भारत-अफगानिस्तान के बीच टक्कर, गिल की जगह ये खिलाड़ी हो सकता है टीम इंडिया में शामिल

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज 9वां मुकाबला भारत-अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है. मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय समयनुसार 2ः00 बजे से खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के बीच मुकबाला बेहद ही रोमांचक रहने वाला है. जहां एक ओर पहले मुकाबले को अपने नाम करके आ रही भारतीय टीम जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. जबकि दूसरी ओर अपना पहला मुकाबला गंवा चुकी अफगान टीम इस मैच के जरिये जीत को तलाशेगी. 

ये दोनों ही टीमों के लिए टूर्नामेंट का दूसरा मैच रहने वाला है. पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं अफगानिस्तान टीम को टूर्नामेंट के तीसरे और अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में कहा जा सकता है कि आज के मुकाबले में अफगानिसतान टीम के लिए भारतीय टीम एक बड़ी चुनौती रहने वाली है. 

वहीं अगर दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो अफगानिस्तान की तुलना में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है. भारत-अफगानिस्तान के बीच अभी तक कुल 3 वनडे मैच खेले जा चुके है. जिसमें से 2 मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की है. जबकि एक मुकाबला टाई रहा है. वहीं वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच टक्कर की बात करें तो भारत-अफगानिस्तान के बीच 1 मुकाबला खेला गया है. जो भारत के नाम रहा. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी