ICC चैंपियंस ट्रॉफी : फाइनल मैच जीतने के लिए भारत को पाकिस्तान से मिला 339 का लक्ष्य

Published Date 2017/06/18 19:17, Written by- FirstIndia Correspondent

लंदन। ICC चैंपियंस ट्रॉफी में द ओवल में भारत पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे फाइनल मैच में पाकिसतान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 339 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। पाकिस्तान ने पूरे 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 338 रन बनाये, जिसके चलते अब भारत को जितने के लिए 339 रन बनाने होंगे। शुरूआती दौर में भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था, जिसमे पाकिस्तान की तरफ से शानदार बल्लेबाजी की गई।


टॉस जीतकर भारत के कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था और जसप्रीत बुमराह के दूसरे ही ओवर में भारत को बड़ी सफलता मिली थी, लेकिन जैसा कि पहले भी कई बार हो चुका है कि जसप्रीत बुमराह पैरों की नो बॉल की वजह से मुश्किल का सामना करते हैं, वही इस मैच में भी हुआ। जिस वक्त फखर जमान महज 3 रन के स्कोर पऱ थे उन्हें बुमराह की नो बॉल की वजह से जीवनदान मिला और उन्होंने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए इसे शतक में तब्दील किया।


पाकिस्तान की ओर से अजहर अली और फखर जमान ने शानदार ओपनिंग की, जिसमें उन्होंने 138 बॉल पर 128 रन बनाये। फखर जमान ने शतक लगाया जिसमे 114 रन बनाये। पाकिस्तान का पहला विकेट 22.6 ओवर में गिरा जिसमे अजहर अली 59 रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं 33.1 ओवर में 200 रन के स्कोर पर हार्दिक पंड्या ने जमान (114) को आउट कर दिया।


इसके बाद शोएब मलिक ने 12 रन, बाबर आजम ने 46 रन, इमाद वसीम ने 21 गेंदों पर 25 रन नाबाद बनाये। साथ ही मोहम्मद हफीज ने 37 गेंदों पर 57 रन बनाये. भारत की तरफ से गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आई, जिसमे पाकिस्तान ने एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। वहीं भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और केदार जाधव ने एक एक विकेट अपने नाम किये। अब भारत को जीत के लिए 339 रनों का लक्ष्य हासिल करना होगा।

 

London Oval india Pakistan ICC Champions Trophy 2017 India Pak Final Cricket

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------