Asian Games: एशियन गेम्स में भारत ने रचा इतिहास, रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने टेनिस में अपने नाम किया गोल्ड मेडल

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में भारत ने इतिहास रच दिया है. टूर्नामेंट में भारत की ओर से टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी मिक्सड़ डबल्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. ये सांतवे दिन का पहला स्वर्ण पदक है. इसके साथ ही भारत के खाते में अब 9 गोल्ड मेडल के साथ कुल 35 मेडल जुड़ गये है. जिसमें 9 गोल्ड, 13 सिल्वर और 13 ब्रांज शामिल है. 

टूर्नामेंट में भारत ने ताइपे के खिलाफ मुकाबला जीत रिकॉर्ड दर्ज किया है. भारत की ओर से रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने ताइपे के एन-शुओ लियांग और त्सुंग-हाओ हुआंग की जोड़ी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 2-6, 6-3, 10-4 से मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता है. इसके साथ ही अब भारत के खाते में कुल 9 गोल्ड मेडल जुड़ गये है.
 
इससे पहले भारत ने अपने नाम किये 8 गोल्ड मेडलः
इससे पहले भारत महिला क्रिकेट में गोल्ड मेडल जीत चुका है. दूसरा 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत ने गोल्ड मेडल जीता है. तीसरा 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में भारत गोल्ड अपने नाम कर चुका है. चौथा घुड़सवारी में भारत ने गोल्ड दिलाया है. इसके आलावा भारत 4 और स्वर्ण पदक जीत चुका है.