जीत के लिए टीम इंडिया को आॅस्ट्रेलिया से मिला 243 रन का टारगेट

Published Date 2017/10/01 06:05, Written by- FirstIndia Correspondent

नागपुर। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम (वीसीए) में आज खेले जा रहे टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अीम इंडिया को जीत के 243 रन का लक्ष्य दिया है। आॅस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और कुल निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 242 रन बनाए।

सीरीज के आखिरी मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट एरोन फिंच के तौर पर गिया। फिंच 32 रन के निजी स्कोर पर हार्दिक पांड्या की गेंद पर आउट हुए। फिंच का कैच जसप्रीत बुमराह ने पकड़ा। कप्तान स्मिथ इस मैच में अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्हें 16 रन पर केदार जाधव ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वार्नर ने 53 रन की शानदार पारी खेली और उनकी पारी का अंत अक्षर पटेल ने किया। वार्नर का कैच मनीष पांडे ने पकड़ा।

पीटर हैंड्सकौंब 13 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर रहाणे के हाथों लपके गए। हेड को अक्षर पटेल ने 42 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद स्टॉयनिस जसप्रीत बुमराह का शिकाब बन गए। बुमराह ने उन्हें 46 रन पर एलबीडब्लयू आउट कर दिया। मैथ्य वेड 20 रन बनाकर कैच आउट हुए। वेड का कैच बुमराह की गेंद पर रहाणे ने पकड़ा। फॉकनर 12 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि कूल्टर नाइल बिना खाता खोले ही भुवी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन, जसप्रीत बुमराह ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और केदार जाधव ने एक-एक विकेट लिए। इस मैच के लिए टीम इंडिया में तीन बदलाव किए हैं, जिसमें युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और मोहम्मद शमी की जगह कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में रिचर्डसन की जगह जेम्स फॉल्कनर को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया ने तीन मैच जीतकर सीरीज को पहले ही अपने नाम कर लिया है। सीरीज में टीम इंडिया अब तक 3-1 से बढ़त बनाए हुए है। इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही टीम इंडिया का इरादा अब इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने का होगा। इसके अलावा भारतीय टीम की नजरें नंबर-1 बनने पर भी है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------