World Cup Points Table: पाकिस्तान को रौंद भारत ने अंक तालिका में लगाई छलांग, तीसरी जीत के साथ नंबर-1 पोजिशन पर पहुंची टीम

नई दिल्लीः भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में टीम इंडिया की ये लगातार तीसरी जीत है. इसके साथ ही भारत अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गयी है. भारत 3 मुकाबलों में जीत हासिल कर 6 प्वाइंट के साथ 1.821 नेट रनरेट पर बना हुआ है. जबकि पाकिस्तान को मिली हार के बाद टीम तालिका में चौथे नंबर पर खिसक गयी है. 

ऐसे में अगर एक नजर अंक तालिका पर डाले तो भारत 6 प्वाइंट और 1.821 नेट रनरेट के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है. न्यूजीलैंड 6 प्वांइट और 1.604 नेटरन रेट के साथ दूसरे नंबर पर बना हुए है. साउथ अफ्रीका 4 अंक और 2.360 नेट रनरेट के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है. जबकि भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम चौथे नंबर पर खिसक गयी है. टीम 4 अंक और -0.137 नेट रनरेट पर बनी हुई है. वहीं सूची में इंग्लैंड टीम 2 अंक और 0.553 प्वाइंट के साथ 5वें नंबर पर बरकरार है. 

भारत ने 7 विकेट से दर्ज की जीतः
गौरतलब है कि मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और 191 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गयी. जहां जसप्रीत बुमराह ने 2 सफलता अपने नाम की. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा की 86 रन की तूफानी पारी के बदौलत टीम ने महज 30.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट को बीट कर सफलता हासिल की.