India vs Australia लाइव : टीम इंडिया को मिला 335 का टारगेट, उमेश ने झटके 4 विकेट

Published Date 2017/09/28 01:50,Updated 2017/09/28 05:30, Written by- FirstIndia Correspondent

बेंगलुरु। पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. ये वनडे बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 334 रन बनाए। भारत की तरफ से उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट किया।

यह मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर के लिए बेहद खास है, क्योंकि वह अपने करियर का 100वां अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेल रहे हैं। 30 साल के वॉर्नर अपने करियर का 100वां वनडे यादगार बनाने में कामयाब रहे. बेंगलुरु में भारत के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे में वॉर्नर ने 119 गेंदों में 124 रनों की पारी खेली।

इसके साथ ही वॉर्नर ऐसे पहले ऑस्ट्रेलियाई बन गए, जिन्होंने अपने 100वें वनडे में शतक जमाया. इससे पहले 1991 में ज्योफ मार्श ने  अपने सौवें वनडे में सर्वाधिक 81 रन बनाए थे। वॉर्नर का यह भारत में पहला शतक है, जबकि ओवरऑल वनडे करियर में यह उनका 14वां शतक रहा।

कोहली की नजरें इस बेंगलुरु वनडे मैच को जीत कर महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ने पर होंगी। इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में तीन बदलाव हुए हैं। कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। उनके स्थान पर टीम में उमेश यादव, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। वहीं आस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम एकादश में दो बदलाव किए हैं। इस मैच के लिए टीम में ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन एगर के स्थान पर मैथ्यू वेड और एडम जाम्पा को शामिल किया गया है।

तीन मैच जीत कर सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से हराने की राह पर आगे बढ़ने की कोशिश में है। ऐसे में भारतीय टीम जीत हासिल कर लेती है तो कोहली वनडे मैचों में कप्तान के तौर पर लगातार सबसे ज्यादा नौ मैच में जीत हासिल करने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल।

आस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन कल्टर-नाइल, केन रिचडर्सन और एडम जाम्पा।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------