क्रिकेट में शर्मनाक हार के बीच हॉकी में भारत ने 7-1 से रौंदा पाकिस्तान

Published Date 2017/06/19 10:57, Written by- FirstIndia Correspondent

रविवार को हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हार का सामना करवाया। भारत ने यह अहम मुकाबाला 7-1 के अंतर से जीता। भारत की ओर से तलविंदर, आकाशदीप और हरमनप्रीत ने 2-2 और परदीप मोर ने एक गोल दागा। भारत का अभी तक इस टूर्नमेंट में प्रदर्शन शानदार रहा है। उसने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से और दूसरे मैच में शनिवार को कनाडा को 3-0 से हराया था। भारत ने इस मैच पर पहले क्वार्टर से ही बढ़त बना ली थी। 13वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया। इसके बाद 21वें मिनट में तलविंदर ने दूसरा गोल करते हुए पाकिस्तान पर 2-0 की बढ़त दिला दी।

 


इससे पहले की पाकिस्तानी टीम खुद को संभाल पाती तलविंदर ने 24वें मिनट में तीसरा गोल कर दिया। हाफ टाइम के बाद भारत ने 3-0 से आगे खेलना शुरू किया। चौथे क्वार्टर में भी भारत चिर प्रतिद्विंदी टीम पर हावी रहा। 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने गोल दागकर टीम को 4-0 से आगे कर दिया। आकाशदीप ने पांचवां गोल दागा तो पाकिस्तान अब मुकाबले से बाहर होता हुआ दिखने लगा। 49वें मिनट में परदीप मोर ने छठा गोल करते हुए भारत की जीत लगभग तय कर दी। 57वें मिनट में पाकिस्तान ने अपना एकमात्र गोल जरूर किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

 

 

इसके बाद आकाशदीप ने सातवां गोल करते हुए भारत को जीत दिलाई। पाकिस्तान के लिए इस मैच में जीत अगले दौर में जाने के लिए बेहद अहम था। उसे पहले मैच में नीदरलैंड्स ने 4-0 से मात दी थी, तो दूसरे मैच में कनाडा ने 6-0 से हराया था। इन दोनों मैचों में टीम की प्रतिस्पर्धी क्षमता देखने को नहीं मिली थी।

 


India vs Pakistan, Hockey, HWL Semi final, India, Pakistan, Hockey World League Semi Final, National game

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------