IND vs SL: वर्ल्ड कप में भारत की लगातार 7वीं जीत, श्रीलंका को 302 रनों से हराकर सेमीफाइनल में मारी एंट्री

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की. टीम इंडिया ने 302 रन के एक बड़े अंतराल से मुकाबले को अपने नाम किया. मैच के हीरो मोहम्मद शमी रहे. जिन्होंने 5 विकेट अपने नाम किये. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका की टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पायी और 19.4 ओवर में 55 रन पर ही ऑल आउट हो गयी. 

मुकाबले में टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. जहां टीम के कप्तान रोहित शर्मा फेल नजर आये. और महज 4 के स्कोर पर ही वापस लौट गये. हालांकि इसके बाद गिल का साथ देने आये विराट कोहली जमकर डटे रहे. दोनों  खिलाड़ियों के बीच लंबी साझेदारी देखने को मिली. शुभमन गिल ने 92 गेंद में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 92 रन बनाये. कोहली ने 94 गेंद में 88 रन बनाये. जिसमें 11 चौके शामिल रहे. टीम को दूसरा झटका 193, और तीसरा 196 पर लगा.  इसके बाद टीम के लिए नंबर चार की पोजिशन पर बल्लेबाजी करने आये श्रेयस अय्यर शानदार लय में नजर आये. अय्यर ने 56 गेंद में 82 रन बनाये. जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. हालांकि इसके बाद टीम के लिए कोई भी बल्लेबाज अधिक ओवरों तक पिच पर नहीं टिक सका. जिसमें केएल राहुल 21, सूर्यकुमार यादव 12 और रविंद्र जड़ेजा के 35 रन शामिल रहे. जवाब में दिलशान मदुशंका ने 5 विकेट लिए. चमीरा ने 1 सफलता अपने नाम की.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज लय में नजर नहीं आया. टीम की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही. टीम के लिए सर्वाधिक रन कसुन राजिथा ने बनाये. एंजेलो मैथ्यूज और महेश थीक्षणा ने 12-12 रन की पारी खेली. और वापस पवेलियन की ओर लौट गये. टीम के लिए आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकें. जिसका नतीजा. ये हुआ कि टीम 19.4 ओवर में 55 रन पर ही आलआउट हो गयी.