Asian Games: भारत की सिफ्ट कौर ने रचा इतिहास, 50 मीटर शूटिंग रेंज में जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में भारत के लिए बुधवार का दिन बेहद ही शानदार रहा. 25 मीटर के बाद अब भारत ने 50 मीटर शूटिंग रेंज में गोल्ड मेडल जीता है. भारत की ओर से सिफ्ट कौर ने पहली पोजिशन पर रहते हुए गोल्ड मेडल को अपने नाम किया है. इसके साथ ही शूटिंग रेंज में ये भारत का दूसरा स्वर्ण पदक है. इससे पहले 25 मीटर में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदमा सांगवान की तिकड़ी ने कमाल दिखाते हुए गोल्ड जीता. 

टूर्नामेंट में 50 मीटर शूटिंग रेंज में सिफ्ट कौर ने 469.9 पॉइंट वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया है. जबकि चीन मुकाबले मुकाबले में दूसरी पोजिशन के साथ सिल्वर मेडल हासिल करने में सफल हुआ है. वहीं भारत की आशी ने ब्रांज मेडल अपने नाम किया है. इसके साथ ही अब भारत के खाते में कुल 20 मेडल जुड़ गये है. जिसमें 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 10 ब्रांज शामिल है. 

इससे पहले तीन और मेडल जीत चुका भारतः
टूर्नामेंट में ये भारत का पांचवा गोल्ड मेडल है. इससे पहले 25 मीटर शूटिंग रेंज में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदमा सांगवान की तिकड़ी ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. भारत घुड़सवारी में में गोल्ड मेडल जीत चुका है. जिसने रिकॉर्ड तोड़ते हुए देश के लिए 41 साल के सूखे को भी खत्म किया है. जबकि महिला क्रिकेट में भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाप 19 रनों से जीत दर्ज कर गोल्ड मेडल जीता है. वहीं टूर्नामेंट में देश के लिए पहला मेडल 10 मीटर एयर राइफल में आया था.