iPad mini refresh इस साल के अंत में हो सकता लॉन्च

नई दिल्ली : इस साल के उत्तरार्ध में एक नया आईपैड आ रहा है, और अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए तो यह अगली पीढ़ी का आईपैड मिनी हो सकता है. लीकर 'श्रिम्पएप्पलप्रो' द्वारा यह अफवाह फैलाई गई है कि एप्पल सातवीं पीढ़ी का आईपैड मिनी विकसित कर रहा है. यह अफवाह पिछली रिपोर्टों से मेल खाती है, जो बताती है कि इस साल के अंत में एक आईपैड मिनी आने वाला है. हालाँकि, ऐसी अफवाहें हैं कि इसकी लॉन्च 2024 की शुरुआत तक आगे बढ़ सकती है. 

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने न्यूज़लेटर में कहा है कि आईपैड मिनी इस साल आने की उम्मीद है, लेकिन यह स्पेक बंप को छोड़कर महत्वपूर्ण बदलावों के साथ नहीं आ सकता है. विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने पहले भी सुझाव दिया था कि सातवीं पीढ़ी का आईपैड मिनी 2023 के अंत में या शायद 2023 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है. 

आईपैड मिनी रिफ्रेश में हो सकता नया प्रोसेसर:

कूओ के मुताबिक, एप्पल आईपैड मिनी को अपग्रेडेड प्रोसेसर देने की योजना बना रहा है. हालांकि ऐसा नहीं लगता कि इसके स्वरूप में कोई महत्वपूर्ण बदलाव होगा क्योंकि 2021 में पहले से ही इसका डिज़ाइन अपडेट था जिसमें स्लिम बेज़ेल्स और पेस्टल रंग शामिल थे. अगली पीढ़ी का आईपैड मिनी आगामी आईफोन 14 श्रृंखला से ए16 बायोनिक चिप या यहां तक ​​कि एम-श्रृंखला चिप के साथ आ सकता है, लेकिन हमें अधिक जानकारी के लिए इंतजार करना होगा. वर्तमान में, आईपैड मिनी ए15 बायोनिक चिप के साथ आता है.

आईपैड मिनी की डिज़ाइन: 

आईपैड मिनी में केवल मामूली डिज़ाइन परिवर्तन होने की उम्मीद है, जैसे कि नई चिप. इसलिए, इसकी वर्तमान उपस्थिति बरकरार रहने की संभावना है. आईपैड मिनी में 2021 में एक महत्वपूर्ण दृश्य बदलाव आया, जिसमें चंकी बेज़ेल्स को कम किया गया, टच आईडी को किनारे पर ले जाया गया, और एक पेस्टल रंग योजना जोड़ी गई. पहले कुओ ने कहा था कि अफवाह वाला फोल्डेबल आईपैड मिनी का रिप्लेसमेंट हो सकता है. हालाँकि ऐसा नहीं हो सकता है, क्योंकि यह आईपैड मिनी जितना किफायती नहीं होगा, जिसकी कीमत वर्तमान में $449 या 49,990 रुपये से शुरू होती है. विश्लेषक का कहना है कि फोल्डेबल आईपैड के लिए आईपैड मिनी की जगह लेना संभव नहीं है क्योंकि यह एक उचित निर्णय नहीं होगा.