iPhone 15 Pro, Pro Max आज 'वंडरलस्ट' इवेंट में होंगे लॉन्च, जानिए अपेक्षित कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : आईफोन 15 सीरीज़ आज रात ऐप्पल के 'वंडरलस्ट' इवेंट में लॉन्च होगी, जो आज रात 10:30 बजे भारत में लाइवस्ट्रीम किया जाएगा. लॉन्च का आयोजन कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो स्थित ऐप्पल के मुख्यालय में किया जा रहा है. लेकिन, जो लोग आईफोन 15 लाइवस्ट्रीम देखने में रुचि रखते हैं, वे इवेंट देखने के लिए ऐप्पल के यूट्यूब चैनल पर जा सकते हैं. 

स्पेसिफिकेशन:

अफवाह है कि आईफोन 15 प्रो और प्रो मैक्स मॉडल में फिंगरप्रिंट स्मज को कम करने के लिए ब्रश प्रभाव के साथ हल्का, अधिक टिकाऊ टाइटेनियम चेसिस होगा. जहां धातु कांच से मिलती है वहां डिवाइस के किनारे चिकने और अधिक गोल हो सकते हैं. अब तक के रेंडरर्स में नीचे की तरफ एक यूएसबी-सी पोर्ट दिखता है. आईफोन 15 प्रो मॉडल में बड़े डिस्प्ले देखने की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि लीक से पता चलता है कि इसमें बेज़ल कम होंगे. यह बदलाव संभवतः उन लोगों के लिए स्क्रीन-टाइम अनुभव को बेहतर बना देगा जो बड़े डिस्प्ले पसंद करते हैं. 

व्यापक रूप से अफवाह है कि म्यूट स्विच को अनुकूलन योग्य कार्यक्षमता वाले "एक्शन बटन" से बदल दिया जाएगा, जिससे आप विभिन्न कार्यों को जल्दी से पूरा कर सकेंगे. ऐप्पल संभवतः पिछले प्रो मैक्स मॉडल पर देखी गई 6.7 इंच की ओएलईडी स्क्रीन और प्रो संस्करण पर 6.1 इंच की स्क्रीन को बरकरार रखेगा. A17 बायोनिक चिप संभवतः नए 2023 प्रो मॉडल के लिए आरक्षित होगी. ऑप्टिक्स के संदर्भ में, प्रो मॉडल पर टेलीफोटो और अल्ट्रा-वाइड कैमरे पहले की तुलना में अधिक मेगापिक्सेल प्राप्त करने के लिए कहा जाता है, जो फोटोग्राफी क्षमताओं में एक महत्वपूर्ण सुधार को दर्शाता है.