IPL-10— पहला क्वालिफायर मैच आज, रोहित को मिलेगी स्मिथ से चुनौती

Published Date 2017/05/16 11:39, Written by- FirstIndia Correspondent

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 'आईपीएल—10' के लीग मैच पूरे होने के बाद पहला क्वालीफायर मैच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अंकतालिका की सबसे टॉप टीमों मुंबई और पुणे सुपरजायंट के बीच खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे आईपीएल फाइनल में पहुंचेगी, वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम क्वालीफायर-2 मुकाबले में एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम से भिड़ेगी। गौरतलब है कि यह क्वालिफायर मैच मुंबई की टीम का कड़ा इम्तिहान है क्योंकि उसने राउंड रॉबिन मुकाबले में घरेलू और बाहरी दोनों मैदानों पर पुणे सुपरजायंट के हाथों मात खाई थी।

 

मुंबई की बल्लेबाजी मजबूत
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि वेस्टइंडीज के लेंडल सिमंस, केरन पोलार्ड, पार्थिव पटेल, नीतीश राणा यह ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को धवस्त करने का दम रखते हैं। वहीं, पांड्या बंधुओं ने हमेशा टीम की जरूरत को पूरा किया है। वहीं गेंदबाजी में मुंबई के पास टी-20 के दो बड़े नाम लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह हैं। दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए न सिर्फ किफायती गेंदबाजी की है बल्कि टीम को विकेट भी दिलाए हैं। अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने अनुभव से टीम को फायदा पहुंचाया है। वहीं मिशेल मैक्लेनेघन ने भी गेंद से मुंबई को हमेशा फायदा पहुंचाया है। दूसरी तरफ पुणे को बेन स्टोक्स की कमी खलेगी। वह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने के लिए रवाना हो चुके हैं।

 

पुणे की की टीम भी ताकतवर
पुणे की टीम भी टर्नामेंट में काफी मजबूत है। बल्लेबाजी में पुणे की टीम राहुल त्रिपाठी, अंजिक्य रहाणे, स्मिथ और मनोज तिवारी के ऊपरी क्रम पर निर्भर करेगी। महेंद्र सिंह धोनी के रूप में पुणे के पास अंत में एक शानदार फिनिशर भी मौजूद है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उसके लिए टूर्नामेंट में अब तक जयदेव उनादकट ने 21 और शार्दुल ठाकुर ने आठ विकेट लिए हैं। वहीं डेनियल क्रिस्टियन ने नौ विकेट लिए हैं। इमरान ताहिर के जाने के बाद आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा से टीम को काफी उम्मीदें होंगी। बता दें कि लीग मुकाबलों में रोहित की टीम को पूणे को दोनों मैच हराए हैं। जिससे उनकी टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है।

 

IPL10 Mumbai Indians Rising Pune Supergiant IPL First Qualifier T-20 Cricket Cricket Hindi News Sports Hindi News

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Sambandhit khabre

Stories You May be Interested in


loading...

Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------