IPL-10: मुंबई को हराकर पुणे फाइनल में, पार्थिव के अलावा कोई नहीं छू सका 20 का आंकड़ा

Published Date 2017/05/17 08:38, Written by- FirstIndia Correspondent

मुंबई। आईपीएल—10 के पहले क्वालीफायर मैच में बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने मुंबई इंडियंस को उसी के घर में 20 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। पुणे के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के मध्यक्रम को सुंदर (16 रन पर तीन विकेट) ने ध्वस्त किया जिससे टीम नौ विकेट पर 142 रन ही बना सकी। सुंदर के करियर का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। शारदुल ठाकुर ने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि जयदेव उनादकट और लाकी फर्ग्यूसन ने भी एक-एक विकेट हासिल किया।

 

मुंबई की ओर से पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 52 रन बनाए जबकि उनके अलावा कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया। पुणे ने इससे पहले मनोज तिवारी (58) और अजिंक्य रहाणे (56) के अर्धशतकों के अलावा एमएस धोनी (26 गेंद में नाबाद 40, पांच छक्के) की तूफानी पारी से चार विकेट पर 162 रन बनाए। तिवारी ने रहाणे के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 और धोनी के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। मुंबई की टीम अब 19 मई को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर की विजेता से भिड़ेगी जिससे फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला होगा। 

मुंबई के विकटों की लगी झड़ी
लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पार्थिव ने सुंदर, जयदेव उनादकट और लाकी फर्ग्यूसन के लगातार ओवरों में छक्के मारे। लेंडस सिमंस (05) हालांकि दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। कप्तान रोहित शर्मा (01) इसके बाद सुंदर की गेंद पर पगबाधा हो गए जबकि इस ऑफ स्पिनर के इसी ओवर में अंबाती रायुडू (00) ने भी शॉर्ट मिड विकेट पर पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ को कैच थमाया जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन हो गया। सुंदर ने अपने अगले ओवर में कीरोन पोलार्ड (07) को भी स्मिथ के हाथों कैच कराया जबकि हार्दिक पंड्या भी 10 गेंद में 14 रन बनाने के बाद फर्ग्यूसन की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर डेनियल क्रिस्टियन को कैच दे बैठे।

 

पार्थिव ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने ठाकुर की गेंद पर दो रन के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 15वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। कृणाल पंड्या भी 11 गेंद में 15 रन बनाने के बाद ठाकुर की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर क्रिस्टियन को कैच दे बैठे। पार्थिव ने भी इसी ओवर में कृणाल के शॉट को दोहराते हुए क्रिस्टयन को कैच थमाया जिससे मुंबई की जीत की रही सही उम्मीद भी टूट गई। पार्थिव ने 40 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके मारे। मुंबई को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 60 रन की दरकार थी जो उसकी पहुंच से दूर साबित हुआ।

 

IPL-10 Qualifier Rising Pune Supergiant Mumbai Indians Mumbai IPL Final Sports Hindi News  

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Sambandhit khabre

Stories You May be Interested in


loading...

Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------