चेन्नई सपुर किंग्स पर अकेले ही भारी पड़े जोस बटलर, राजस्थान को दिलाई जीत

Naresh Sharma Published Date 2018/05/12 01:39

जयपुर। जोस बोस बटलर की आतिशी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। रॉयल्स ने धोनी के धुरंधरों पर चार विकेट से जीत दर्ज की। इसी जीत के साथ ही रॉयल्स की प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी तेज हो गई है। 

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुरेश रैना के अर्धशतक की मदद से 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। राजस्थान ने एक गेंद बाकी रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान टीम ने लीग में अंतिम-4 में पहुंचने की संभावानाओं को बरकरार रखा। प्लेऑफ में जाने के लिए अभी उसे अपने बाकी के सभी मैच जीतने होंगे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत दी। बटलर शुरू से ही आक्रामक खेल खेल रहे थे। राजस्थान को अंतिम 12 गेंदों पर 28 रन की जरूरत थी और टीम सकंट में थी, लेकिन कृष्णाप्पा गौतम ने चार गेंदों में दो छक्कों के साथ 13 रन बनाकर उसे जीत के करीब पहुंचा दिया. आखिरी ओवर में राजस्थान को 12 रनों की दरकार थी और बटलर क्रिज पर मौजूद थे। बटलर ने जरूरी रनों को पांच गेंदों में हासिल कर राजस्थान को अहम जीत दिलाई।

राजस्थान रॉयल्स का अगला मुकाबला रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से होगा। फिलहाल अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बराबर दस दस अंक है। यानि इन तीनों में प्ले ऑफ की बराबर की दौड़ हैं। ऐसे में मुंबई का मैच काफी अहम माना जा रहा है। 15 मई को रॉयल्स को ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेना है। यह टीम भी प्ले ऑफ की दौड़ में है। राजस्थान रॉयल्स का अंतिम मुकाबला 19 मई को जयपुर में होना है। विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरू टीम प्ले ऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है, लेकिन जयपुर का मैच जीतकर वह रॉयल्स का समीकरण बिगाड़ सकती है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

पूजा पाठ के बाद \'चाणक्य\' ने दिए मंत्र, कार्यकर्ताओं को जीत का पाठ पढ़ा रहे हैं शाह

28 सितंबर को जोधपुर आएंगे पीएम मोदी, तीनों सेनाओं के प्रमुखों से करेंगे संयुक्त कॉन्फ्रेंस
जलते तिरंगे से क्या है \'भगवा\' कनेक्शन ? भरतपुर में क्या महंत ने किया गाय से दुष्कर्म ?
जयपुराइट्स को जल्द मिलेगी बॉटनिकल पार्क की सौगात, द्रव्यवती प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ खुलेगा पार्क
राजस्थान के चुनावी रण में राहुल गांधी 20 सितंबर को फिर आ रहे दस्तक देने
ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों से ही होंगे प्रदेश में चुनाव
3 साल से रोजगार के इंतजार में आवेदक, अल्पसंख्यक मामलात विभाग में निकली थी भर्ती
बिजली कर्मचारियों का महापड़ाव बना \'शक्तिस्थल\'