पर्यटकों के पांव रखते ही टूट रहा है चीन का ये फेमस ईस्ट ताइंग ग्लासवॉक स्काई ब्रिज!

Published Date 2017/10/11 05:59,Updated 2017/10/11 06:23, Written by- FirstIndia Correspondent
+3
+3

वैसे तो चीन में कांच के कई पुल बने हुए हैं, लेकिन अब तक पर्यटकों के लिए खास आकर्षण का केन्द्र बना ईस्ट ताइंग ग्लासवॉक पुल अब शायद लोगों के लिए मुसीबत खड़ा कर सकता है। क्योंकि इस पुल पर घूमकर इसके रोमांच का आनंद उठाने के लिए आने वाले पर्यटक इस पर घूमते हुए अपनी जान भी गंवा सकते हैं। कारण इसका ये है कि कांच से बना ये पुल पर्यटकों के पावं रखते ही टूटने लगा है। तो जनाब आप यहां जाने का ख्वाब देख रहे हैं, तो जरा संभल कर।

अरे..अरे। ये आप क्या समझ रहे हैं भला। ये बात हम नहीं बल्कि एक वीडियो कह रहा है, जो सोशल साइट्स पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, हुआ कुछ यूं कि उत्तर चीन के हूबेई प्रांत में बने ईस्ट ताइंग ग्लासवॉक पुल पर चलते समय पर्यटकों को तब शॉक लगा, जब उनके वजन से कांच के पैनल टूटने लगे। यहां घूमते हुए किसी पर्यटक ने इसके कांच के पैनल टुटते हुए का वीडियो बनाया, जो सोशल साइट्स पर जमकर वायरल हो रहा है।

चलिए, अब आपको इस पूरे वाकिये की हकीकत भी बता देते हैं। दरअसल, 3800 फीट की ऊंचाई पर दो पहाड़ों के बीच में बना चीन के ये फेमस स्काई ब्रिज विशेष प्रकार के कांच से बना हुआ है, जिनके बीच गहरी खाई ही दिखती है। यह पुल 872 फीट लंबा और 6.6 फीट चौड़ा है। जमीन से इतनी ऊंचाई पर चलने का रोमांच यहां पर्यटकों का ध्यान बखूबी खींचता आ रहा है।

इस रोमांच को और बढ़ाने के लिए इस स्काई ब्रिज में एक प्रैंक और जोड़ा गया, जिससे पर्यटकों के रोमांच में और भी इजाफा हो। इसके लिए लाईट एंड साऊंड के जरिये स्पेशल इफेक्ट से कांच को चटकता हुआ दिखाया गया है, जिसे देखने से ऐसा लगता है कि कांच के ये पैनल टूट रहे हैं। इसे और ज्यादा रियल बनाने के लिए इसमें कांच टूटने का साउंड भी लगाया गया है। हालांकि अच्छी बात ये है कि इन इफेक्ट्स को केवल वॉकवे के आखिर में लगाया गया है, जिससे पर्यटकों को ज्यादा घबराहट नहीं हो।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

Stories You May be Interested in


Most Related Stories


-------Advertisement--------



-------Advertisement--------