Jaipur Heavy Rain: तेज बारिश से जयपुर हुआ पानी-पानी, कई इलाकों में जलभराव से बिगड़े हालात; मौसम विभाग ने कहीं ये बात

जयपुर: राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में आज अलसुबह से तेज बारिश का दौर जारी है. इससे जयपुर शहर में जगह-जगह सड़कों पर पानी भरने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है. वहीं राजधानी के कई निचले इलाकों में जल भराव के हालात है. बारिश के कारण राजधानी पानी-पानी हो गई है. 

वीकेंड होने के कारण भी जयपुरवासियों को बारिश गुदगुदा रही है. क्योंकि घूमने के शौकीन जयपुराइट्सने प्लान बना लिया है. आज और कल छुट्टी होने के कारण भी बारिश ने मजा दोगुना किया है. हालांकि फर्स्ट इंडिया न्यूज की आप सभी को सलाह है कि घूमने के लिए घर से संभलकर और परिचितों से हालात जानकर ही निकले. क्योंकि परकोटे समेत प्रमुख मार्गों पर पानी भरा है. वहीं कई दिनों से उमस ने लोगों को परेशान कर रखा था. जिससे जयपुरवासियों को अच्छी बारिश का इंतजार था. 

कई इलाकों में घुटनों के उपर तक पानी भर चुका:
वैसे तो पिंकसिटी में कल से ही बारिश ने समां बांध रखा है. कल भी राजधानी में झमाझम बारिश हुई थी औऱ आज सुबह से पूरे जयपुर को काले बादलों ने घेर रखा है. पूरे जयपुर में कहीं झमाझम तो कहीं रिमझिम बारिश का दौर अलसुबह से ही जारी है. जिससे कई इलाकों में घुटनों के उपर तक पानी भर चुका है. जिससे वाहन या तो बंद हो रहे हैं या रेंग-रेंगकर चल रहे हैं. इससे अलसुबह से ही लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है. अगर प्रदेशभर की बात करें तो ओडिशा के आसपास कम दबाव का क्षेत्र बनने, पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश में बीते चौबीस घंटे में सीकर, फलौदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, अलवर, अजमेर में जोरदार बारिश हुई. 

 

ब्रेक लेगा मानसून:
मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अब मानसून 29 जुलाई से 1 अगस्त के बीच सुस्त रहने के आसार हैं. हालांकि इस दौरान भरतपुर, जयपुर व कोटा संभाग के कुछ भागों में बारिश होगी. शेष प्रदेश में बारिश की गतिविधियां कम रहेंगी. 2 अगस्त से फिर सक्रिय होगा.