जयपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी: 71 लाख रुपए लूटने वाले बदमाशों को किया नामजद, 49 लाख रुपए भी किए बरामद

जयपुर: राजधानी जयपुर के मानसरोवर इलाके में 71 लाख रुपए लूटने वाले मामले में DCP साउथ दिगंत आनंद और ACP मानसरोवर संजय शर्मा को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने हमला कर 71 लाख रुपए लूटने वाले बदमाशों को नामजद किया है. साथ ही लूट के रुपयों में से 49 लाख रुपए बरामद किए है.

घटना के बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया था. 35 किमी पीछा करने के बाद बदमाशों की स्कॉर्पियो एक दुकान से टकरा गई थी. जिसके बाद  फागी के मंडावरी और मुंगीथला में बदमाश पैदल भागे थे और अपने परिजनों को 49 लाख रुपए दिए. लेकिन जयपुर पुलिस ने एक बदमाश के तीन परिजन दबोच लिए. पुलिस ने 49 लाख रुपए और बदमाशों की स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद कर ली है. अब इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

गौरतलब है कि कल (23 अप्रैल) मुहाना थाना इलाके के बीटी रोड स्थित अरिहंत रेजिडेंसी के बाहर एक स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार तीन बदमाश आए. इस दौरान व्यापारी देवेंद्र जांगिड़ रुपयों से भरा हुआ बैग बिल्डिंग के नीचे लेकर आया तो बदमाश बेसबॉल से देवेंद्र जांगिड़ के पैर और सर पर हमला बोल दिया. जिससे देवेंद्र घायल हो गया. इस दौरान बदमाश 71 लख रुपए से भरा हुआ बैग लूटकर फरार हो गए. जाते हुए बदमाश देवेंद्र जांगिड़ की स्कॉर्पियो गाड़ी को भी तोड़फोड़ कर गए. 

देवेंद्र जांगिड़ सीकर में ग्राम सेवक है. और एक जमीन का सौदा करने के लिए जयपुर 71 लाख रुपए की रकम लेकर आया था. लेकिन यह सौदा बना नहीं. उसके बाद 71 लाख रुपए लेकर देवेंद्र जांगिड़ वापस जा रहा था. अचानक से स्कॉर्पियो गाड़ी में आए बदमाशों ने देवेंद्र जांगिड़ पर हमला कर दिया. और पैसे लूट कर फरार हो गए.