सपा के टिकट पर चौथी बार राज्यसभा जाएंगी जया बच्चन, नरेश अग्रवाल—किरणमय नंदा का कटेगा पत्ता!

FirstIndia Correspondent Published Date 2018/03/07 04:31

नई दिल्ली। जया बच्चन की 3 अप्रैल को राज्यसभा सदस्यता की सदस्य खत्म हो रही है और ऐसे में चर्चा है कि जया बच्चन एक बार फिर से समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर राज्यसभा जा सकती है। बताया जा रहा है कि सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव जया बच्चन को एक बार फिर से राज्यसभा भेज सकते हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जया बच्चन को टिकट दिए जाने के साथ ​ही सपा नेता नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा का पत्ता कट सकता है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र 5 से 12 मार्च तक दाखिल किए जाएंगे। 13 मार्च को इनकी जांच होगी और 15 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 23 मार्च को मतदान होगा और उसी दिन शाम 5 बजे से मतगणना शुरू होगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सपा जया बच्चन को जया बच्चन को दोबारा से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।

इस बारे में राज्यसभा सदस्य और पूर्व में बच्चन परिवार के करीबी रहे अमर सिंह ने कहा कि जया बच्चन समाजवादी पार्टी के लिए हमेशा से ही वफादार रही हैं। वह नरेश अग्रवाल से बेहतर उम्मीदवार साबित होंगी। गौरतलब है कि नरेश अग्रवाल, रामगोपाल यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं और उनका विवादों से अक्सर नाता रहा है। पिछले साल पाकिस्तान में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर दिए उनके बयान पर काफी विवाद हुआ था।

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के पास इस वक्त 403 में से 47 विधायक हैं, जबकि एक राज्यसभा सीट पर जीत के लिए 38 विधायक होने जरूरी हैं। संख्या बल को देखते हुए जया बच्चन की जीत तय मानी जा रही है। निर्वाचन के बाद वे दूसरी बार समाजवादी पार्टी से राज्यसभा का प्रतिनिधित्व करेंगी। कहा जाता है कि अमर सिंह ने उन्हें राजनीति में दाखिल कराया था, जिसके बाद वे समाजवादी पार्टी से पहली बार राज्यसभा सांसद बनीं थीं। बाद में अमर सिंह और बच्चन परिवार में दूरियां भले बढ़ गईं, मगर समाजवादी पार्टी और मुलायम परिवार से रिश्ते पहले जैसे ही रहे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

Private video

गर्मी में किसानों को पैदल चलाने पर अमित शाह ने अपने एक सांसद को डांटा !
सीएम वसुंधरा राजे की पहल, कौशल प्रशिक्षण से कुशल बन रहे युवा
मुख्यमंत्री ने झालावाड़ को दी सौगातें, CMR से किया 5 परियोजनाओं का आगाज़
थम गए बसों के पहिए, बिजली वाले भी दे रहे झटके, जनता की परेशानियों का कौन ज़िम्मेदार ?
राजस्थान में चाणक्य : उदयपुर में AMIT SHAH का संबोधन
ग्रामीण गौरव पथ योजना, योजना से बदली गांवों की तस्वीर