Rajasthan Election 2023: राजस्थान में जेजेपी 30 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, अजय चौटाला बोले- जीते तो निजी क्षेत्र की नौकरियों में देंगे 75 फीसदी आरक्षण

फतेहपुर शेखावाटी: राजस्थान मे अब तीसरे मोर्चा के रूप मे हरियाणा की पार्टी जेजपी भी सक्रिय हो गई. जहां आरएलपी के हनुमान बनीवाल दोनों पार्टीयों के खिलाफ उतर रहे है. इधर अब जेजेपी का गठबधंन जहां राजस्थान की सीमा लाग नहीं पाया तो अब हरियाणा मे भाजपा से गठबधंन निभा रही जेजपी राजस्थान मे 30 सीटों पर भाजपा- कांग्रेस के सामने चुनाव लड़ेगी. जेजेपी के राष्टी्य अध्यक्ष ने राजस्थान की दो सीटों पर उम्मीदवार घोषति कर दिया है. जेजेपी के  नेता राजस्थान मे दौरे कर रहे है. 

इसके लिए पार्टी की ओर से जल्द प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता को मुलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है. कांग्रेस सरकार ने विकास को अटकाने का काम किया. उन्होंने कहा कि किसानों की आर्थिक आाजदी के लिए जेजेपी के जरिए ताला खोलना होगा. राजस्थान के युवाओ, किसानों व महिलाओं की आवाज बुलंद करने के लिए जेजेपी ने राजस्थान की जनता का साथ देने का मन बनाया है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने पांच साल तक जनता का शोषण करने का काम किया है. यहां के विधायक ने पांच साल लूट मचाने का काम किया है. वे रविवार को फतेहपुर में जेजेपी प्रत्याशी नंदकिशोर महरिया के कार्यालय उद्घघाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राजस्‍थान की जनता अगर चुनाव जेजेपी को वोट देकर सत्‍ता में लाएगी तो यहां के युवाओं को हरियाणा की तर्ज पर निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा. जेजेपी बुर्जुर्ग व महिलाओं को तीन हजार रुप महीने की पेंशन देने का काम करेगी. पेपर लीक माफिया व लाल डायरी जैसे भ्रष्टाचार को खत्म करने का का काम भी जेजेपी करेगी.

- महरिया करते है फतेहपुर इलाके के लोगों के दिलों पर राज: दुष्यंत चौटाला
जेजेपी के प्रधान महासचिव  चौटाला ने कहा कि पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया पिछले लंबे अर्से से लोगों के हकों के लिए लड़ाई लड़ रहे है. इसी की बदौलत जनता ने उनको यहां से एक बार विधायक बनाकर राजस्थान की विधानसभा में भेजा. उन्होंने कहा कि नंदकिशोर महरिया यहां के लोगों के दिलों पर राज करते है. इसलिए आज के कार्यालय उद्घघाटन कार्यक्रम से यह साफ हो गया है कि वह यहां के भावी विधायक है. उन्होंने अब यहां के लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वह जेजेपी की चाबी से फतेहपुर के  अटके विकास के ताला खुलवाने के काम में सहयोग करें.

- ताऊ देवीलाल की फौज काम अधूरा नही छोड़ती
प्रधान महासचिव चौटाला ने कहा कि ताऊ देवीलाल की फौज जिस काम के पीछे लग जाती है उसको कभी अधूरा नहीं छोड़ती है. इसलिए

- विधायकों के जरिए सरकार की तानाशाही: विधायक
पूर्व विधायक व जेजेपी प्रत्याशी नंदकिशोर महरिया ने कहा कि सरकार ने पांच साल तक विधायकों के जरिए तानाशाही की. सरकार ने सियासी संकट की वजह से सरकार को लूट की खुली छूट दे दी. इस वजह से विधायकों ने जनता को लूटने का काम किया.

- अरे गहलोत जी अपराध और पेपर लीक में एक नंबर बना दिया
पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया ने कहा कि सीएम गहलोत ने साढ़े चार साल तक तो जनता की सुध नहीं ली. अब सीएम गहलोत जनता से पूछ रहे है कि मिशन 2030 के तहत सुझाव दो ताकि राजस्थान को एक नंबर बनाओ. महरिया ने कहा कि अरे सीएम साहब आपने तो अपराध, पेपर लीक और भ्रष्टाचार सहित मुद्दों में एक नंबर बना दिया.

- पेपर लीक ने दिया बेरोजगारों को दर्द
महरिया ने कहा कि बेरोजगार बड़ी मेहनत से तैयारी करते है. इसके बाद पेपर लीक हो जाते है. बेरोजगार जब परीक्षा देकर आते है तो पता चलता है कि पेपर आऊट हो जाता है. उन्होंने कहा कि सरकार पांच साल तक भर्तियों का झांसा देती रही लेकिन अब तक भर्तियां पूरी नहीं हुई है.

- किसानों के साथ धोखा, बीमा कंपनियों का भ्रष्टाचार
फतेहपुर के किसानों को बीमा कंपनियों के भ्रष्टाचार व छलावे की वजह से हक नहीं मिल रहा है. इसके लिए लगातार पांच साल संघर्ष भी किया है. लेकिन यहां के विधायक ने कभी भी किसानों के लिए एक शब्द भी नहीं बोला.

- चौधरी देवीलाल की जीत की कहानी को दोहराएंगे
महरिया ने कहा कि चौधरी देवीलाल ने सीकर की धरती से ऐतिहासिक जीत हासिल की. उन्होंने हमेशा सीकर का मान बढ़ाने का काम भी किया.

- किसानों की बात पर उठाई आवाज
महरिया ने कहा कि जब केन्द्र सरकार ने कृषि कानून बनाए तो जेजेपी ने किसानों की आवाज उठाई. उन्होंने कहा कि जब वह विधानसभा में थे तब हर बार किसान, मजदूर, युवा सहित अन्य वर्ग की आवाज को उठाकर मजबूती देने का काम किया.

- आजकल टिकट बेचने का धंधा भी
जेजेपी प्रत्याशी व पूर्व विधायक महरिया ने कहा कि आजकल राजनैतिक पार्टियों में टिकट बेचने का धंधा भी शुरू हो गया है. उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि यदि भाजपा में कोई काम पड़ जाए तो कहां जाए. दिल्ली जाए तो वहां भी दो ही बैठते है. महरिया ने कहा कि आजकल पार्टियों में टिकट बेचने का भी धंधा शुरू हो गया है.