प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज विश्व में सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था भारत की है : जेपी नड्डा

भोपाल: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मान और सम्मान बढ़ा है तथा आज दुनिया को भारत से सबसे अधिक उम्मीद है. इसके अलावा, उन्होंने कहा कि आज विश्व में सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था भारत की है और देश ने विकास दर के मामले में अमेरिका को पीछे छोड़ दिया है. यह बात नड्डा ने भोपाल आगमन पर स्टेट हैंगर में पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कहा कि आज अमेरिका और भारत के रिश्ते आसमान छू रहे हैं. मिस्र ने अपना सर्वोच्च सम्मान देकर मोदी जी को सम्मानित किया है. आज हमारी विचारधारा को मजबूत करने, भारत को शक्तिशाली बनाने एवं देश को विकसित भारत बनाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता की अहम भूमिका है. नड्डा ने कहा कि आज मोदी के नेतृत्व में भारत की गरीबी पिछले नौ सालों में 22 प्रतिशत से घट कर 10 प्रतिशत रह गई है. भारत के बारे में कहा जा रहा है कि भारत की अति गरीबी एक प्रतिशत से भी कम आ गई है.

कांग्रेस द्वारा देश में महंगाई का मुद्दा उठाने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग पढ़े-लिखे भी कम हैं. मैं अनपढ़ कहूं -यह अच्छा नहीं है. ये (कांग्रेस नेता) हर वक्त महंगाई, महंगाई की बात करते हैं. इनको मालूम नहीं है कि मॉर्गन एंड स्टेनली की रिपोर्ट बताती है कि आज सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था भारत की है. नड्डा ने कहा कि विश्व को अगर किसी से उम्मीद है तो भारत से उम्मीद है. यह भारत की तस्वीर है. उन्होंने कहा कि अमेरिका की विकास दर 7.9 पर है, जबकि भारत 8.10 प्रतिशत से आगे बढ़ गया है.

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का मान और सम्मान बढ़ा है. आज दुनिया को भारत से सबसे अधिक उम्मीद है. उन्होंने कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि मोदी कल मेरा बूथ, सबसे मजबूत के तहत भोपाल से करोड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं का डिजिटली मार्गदर्शन करेंगे. देश के 10 लाख बूथ पर टेलीविजन, लैपटॉप, फेसबुक के माध्यम से बूथ कार्यकर्ता मोदी के संवाद से जुडेंगे. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री भोपाल में 3,000 बूथ कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे, प्रश्न भी पूछेंगे और जवाब भी देंगे. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम संगठन का अलग और बड़ा आयोजन है, जिसमें हर कार्यकर्ता संकल्प लेकर पार्टी को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

उन्होंने कहा कि हम बहुत सौभाग्यशाली हैं कि देश में प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेता है. प्रदेश में हमारी सरकार है, शिवराज सिंह चौहान जी जैसे मुख्यमंत्री दिन-रात काम कर रहे हैं. आज यह संकल्प लें कि सरकार की योजनाएं और संगठन के विचारों को घर-घर पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. इसके बाद नड्डा ने मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, भोपाल में राजमाता विजयाराजे सिंधिया परिसर में मोदी सरकार की नौ वर्षों की उपलब्धियों पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया. सोर्स भाषा