आचार संहिता से ठीक पहले RPSC के तीन मेंबर बनाए, गहलोत सरकार ने एक दर्जन से ज्यादा राजनीतिक नियुक्तियां भी दी

जयपुर: राजस्थान में 23 नवंबर को चुनाव के लिए मतदान होगा और तीन दिसंबर को मतगणना होगी. इसकी घोषणा के बाद ही राजस्थान समेत पांच राज्यों में स्वत: ही आचार संहिता लागू हो गई है. लेकिन आचार संहित लगने से पहले आज गहलोत सरकार ने एक दर्जन से ज्यादा राजनीतिक नियुक्तियां भी दी है. 

जिन नेताओं को राजनीतिक नियुक्तियां मिली है उन्हें आज सुबह मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया गया. इस दौरान उन्हें तुरंत अपने बोर्ड में जाकर ज्वॉइन करने के लिए कह दिया गया. जिन बोर्डों में नियुक्ति दी गई उनमें EWS बोर्ड में देवेंद्र सिंह बुटाटी का नाम शामिल है तो वहीं स्थापत्य कला बोर्ड में मुकेश वर्मा तो अग्रसेन कल्याण बोर्ड में राकेश कुमार गुप्ता, राज्य पशुपालक कल्याण बोर्ड में गोदाराम देवासी व तेजाजी कल्याण बोर्ड में रिछपाल मिर्धा को नियुक्तियां दी गई है. 

आरपीएससी के तीन सदस्यों की नियुक्तियां भी कर दी गई:
वहीं आरपीएससी के तीन सदस्यों की नियुक्तियां भी कर दी गई है. कर्नल केसरी सिंह, केसी मीना, अयूब खान को RPSC का सदस्य नियुक्त किया गया है. नियुक्ति के साथ ही अब स्पष्ट हो गया है कि सीएम अशोक गहलोत के OSD देवाराम सैनी RPSC के सदस्यों की दौड़ में शामिल नहीं थे. देवाराम मुख्यमंत्री के OSD के रूप में काम करते रहेंगे. अलबत्ता खुद देवाराम सैनी की भी कभी मुख्यमंत्री को छोड़ कर जाने की मंशा नहीं रही.