Kane Williamson: वर्ल्ड कप में केन विलियमसन ने किया मैदान फतेह, टूर्नामेंट में टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप मे आज 33 वां मैच खेला जा रहा है. जहां न्यूजीलैंड और पाकिस्तान आमने सामने है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन ने रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है. खिलाड़ी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की ओर से रनों के मामले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये है. इस तरह उन्होंने कई दिग्गज कीवी बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

पाकिस्तान के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में खेलते हुए केन विलियमसन ने 95 रन बनाये. इसी के साथ वह न्यूज़ीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 1083 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये है. इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था. जिन्होंने अपने करियर में कुल 33 वर्ल्ड कप पारियों में 1075 रन बनाए थे. जबकि अब केन ये रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड कप की 24 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया है. तीसरे खिलाड़ी का नाम रॉस टेलर है उन्होंने 30 पारियों में कुल 1002 रन बनाए थे. इस लिस्ट में मार्टिन गप्टिल का नाम चौथे नंबर पर शामिल है, जिन्होंने वर्ल्ड कप की 27 पारियों में कुल 975 रन बनाए थे. पांचवें नंब पर न्यूज़ीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टारिस का नाम हैं. जिन्होंने अपने करियर में वर्ल्ड कप की कुल 22 पारियों में बल्लेबाजी की थी, और 909 रन बनाए थे.

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है. मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए एक निर्णायक मोड साबित होने वाला है. क्योंकि सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीमों को जीतना जरूरी होगा.