Kawasaki ने Ninja e1-Z e1 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : कावासाकी ने अपनी पहली दो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निंजा ई-1 और जेड ई-1 को संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉन्च किया है. ईवी जोड़ी समान पावरट्रेन और फीचर्स साझा करती है, लेकिन उनकी बॉडी स्टाइल अलग-अलग होती है, जिसमें निंजा ई-1 पूरी तरह से फेयर्ड मोटरसाइकिल है और जेड ई-1 नेकेड मोटरसाइकिल है.

कावासाकी निंजा ई-1, जेड ई-1 मोटरसाइकिलों के स्पेसिफिकेशन: 

दोनों मोटरसाइकिलों में हटाने योग्य 1.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी की एक जोड़ी मिलती है जो प्रति चार्ज 65 किमी की दावा की गई सीमा प्रदान करती है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि दावा की गई रेंज एक बैटरी द्वारा प्रदान की जाती है या दोनों बैटरियों द्वारा संयुक्त रूप से वितरित की जाती है. बैटरियों को 9 किलोवाट की मोटर से जोड़ा गया है. कावासाकी के दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को दो राइडिंग मोड इको और रोड मोड शामिल है.

निंजा ई-1 और जेड ई-1 दोनों कई फीचर्स के साथ आते हैं, जिनमें एलईडी लाइटिंग, दो राइड मोड (इको और रोड), इको-बूस्ट, वॉक मोड (रिवर्स के साथ), एबीएस, टीएफटी फुल-कलर क्लस्टर स्टोरेज बॉक्स और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल हैं. दोनों मोटरसाइकिलों में स्प्लिट-सीट सेटअप मिलता है जबकि निंजा ई-1 में फेयर बॉडी और आक्रामक लुक देने के लिए वाइज़र दिया गया है. दूसरी ओर, नेकेड Z e-1 में सिंगल-पॉड हेडलैंप और टैंक एक्सटेंशन आदि मिलते हैं. दोनों ईवी में सस्पेंशन का काम आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ एक मोनो-शॉक यूनिट द्वारा किया जाता है. ब्रेकिंग के लिए, निंजा ई-1 और जेड ई-1 में क्रमशः आगे और पीछे 290 मिमी और 230 मिमी डिस्क हैं.