Kawasaki Ninja ZX-4R भारत में 11 सितंबर होगी लॉन्च, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : कावासाकी इंडिया ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक नया टीज़र जारी किया है, जिसमें अगले हफ्ते देश में एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने की पुष्टि की गई है. अगर चल रही अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो यह निंजा ZX-4R है जिसे जापानी दोपहिया निर्माता भारत में लॉन्च करेगा. जबकि टीज़र केवल मोटरसाइकिल के ट्विन एलईडी हेडलाइट सेटअप का खुलासा करता है, यह पुष्टि करता है कि लॉन्च 11 सितंबर को होगा और बाइक वास्तव में "इनलाइन फोर" होगी.

निंजा ZX-4R स्पेसिफिकेशन: 

निंजा ZX-4R पहले से ही विदेशी बाजारों में उपलब्ध है, और संभवतः इसे उसी स्पेसिफिकेशन में भारत में लाया जाएगा. जैसा कि कहा गया है, विश्व स्तर पर उपलब्ध मॉडल 399 सीसी इनलाइन चार-सिलेंडर इंजन का उपयोग करता है जो रैम एयर इनटेक के साथ 14,500 आरपीएम पर 79 एचपी की अधिकतम शक्ति और 13,000 आरपीएम पर 39 पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. इंजन को क्विकशिफ्टर के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है.

ZX-4R आगे की तरफ अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक से सुसज्जित है. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में निसिन 4-पिस्टन कैलिपर्स के साथ डुअल 290 मिमी डिस्क और डुअल-चैनल एबीएस के साथ रियर में 220 मिमी सिंगल डिस्क दी गई है. कावासाकी मोटरसाइकिल में वैकल्पिक अक्रापोविक कार्बन एग्जॉस्ट भी मिलता है और इसका वजन 189 किलोग्राम है.

निंजा ZX-4R फीचर्स: 

फीचर में, ZX-4R ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चार राइडिंग मोड (स्पोर्ट, रोड, रेन और राइड), ट्रैक्शन कंट्रोल, असिस्ट और स्लिपर क्लच आदि के साथ 4.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सुसज्जित है. उम्मीद है कि इस मोटरसाइकिल को सीबीयू रूट के जरिए देश में लाया जाएगा, जिसकी कीमत लगभग 7-8 लाख रुपये होगी. आगमन पर, कावासाकी निंजा ZX-4R संभवतः भारतीय बाजार में सबसे सस्ती 'इनलाइन फोर' मोटरसाइकिल बन जाएगी.