Kawasaki ZX-4R जल्द होगी भारत में लॉन्च, जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : जापानी मोटरसाइकिल निर्माता कावासाकी भारतीय बाजार में नई कावासाकी ZX-4R पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'कमिंग सून' कैप्शन के साथ एक टीजर जारी किया है. इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कावासाकी ZX-4R होगी जो जल्द ही भारत में लॉन्च होगी. 

कावासाकी ZX-4R के स्पेसिफिकेशन: 

कंपनी ने हाल ही में कावासाकी ZX-4R को वैश्विक स्तर पर पेश किया है. बाइक तीन वेरिएंट में उपलब्ध है, स्टैंडर्ड, एसई और आरआर, हमें उम्मीद है कि भारत में केवल स्टैंडर्ड वेरिएंट ही लॉन्च होगा. कीमतें 7.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है और इसे सीबीयू रूट के जरिए भारत में खरीदा जाएगा. कावासाकी ZX-4R दोनों सिरों पर शोवा सस्पेंशन द्वारा निलंबित एक बिल्कुल नए स्टील ट्रेलिस फ्रेम पर बैठता है. बाइक एक लिक्विड-कूल्ड, 399cc, इनलाइन-फोर-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है जो 80 hp की पावर और 39 Nm का टॉर्क पैदा करता है. इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें स्पोर्ट, रोड, रेन और कस्टमाइज़ेबल राइडर मोड भी मिलते हैं.

बाइक में एक नॉन-एडजस्टेबल शोवा एसएफएफ-बीपी फोर्क (सेपरेट फंक्शन फोर्क, बिग पिस्टन) और पीछे एक प्रीलोड-एडजस्टेबल हॉरिजॉन्टल मोनो-शॉक मिलता है. ब्रेकिंग कर्तव्यों का ध्यान निसिन चार-पिस्टन रेडियल कैलिपर्स के साथ फ्रंट में ट्विन 290 मिमी डिस्क ब्रेक द्वारा रखा जाता है. पीछे की तरफ इसमें सिंगल 220mm डिस्क मिलती है, और इसमें डुअल-चैनल ABS भी मिलता है. इसके फ्रंट में 120/70-ZR17 और रियर में 160/60-ZR17 टायर मिलते हैं. सुविधाओं के संदर्भ में, बाइक में 4.3 इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, नोटिफिकेशन अलर्ट, सभी एलईडी लाइटिंग और एक द्विदिश त्वरित-शिफ्टर मिलता है जिसे वैकल्पिक अतिरिक्त के रूप में लिया जा सकता है.