Kerala: 1 व्यक्ति ने किया न्यायाधीश की कार को क्षतिग्रस्त, अदालत की सुनवाई से था नाखुश

पतनमतिट्टा : केरल में पतनमतिट्टा जिले के तिरुवल्ला में एक व्यक्ति ने एक पारिवारिक अदालत के न्यायाधीश की कार में तोड़फोड़ की. वह उसके तथा उसकी पत्नी के बीच वैवाहिक विवाद की सुनवाई से नाखुश था.

आरोपी को लिया गया हिरासत में:

पुलिस ने बताया कि 55 वर्षीय व्यक्ति अदालत की सुनवाई के दौरान आग-बबूला हो गया और अदालत से बाहर आने के बाद उसने न्यायाधीश की कार पर अपना गुस्सा निकाला जो बुधवार को यहां तिरुवल्ला अदालत परिसर के भीतर खड़ी थी. टीवी चैनलों पर दिखाये गए फुटेज के अनुसार, उसने कार की सभी खिड़कियां तोड़ दीं और विंड स्क्रीन को भी नुकसान पहुंचाया. कार को उसने क्षतिग्रस्त कर दिया. तिरुवल्ला पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया और अदालती कामकाज में बाधा डालने, धमकाने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए उसके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है. 

व्यक्ति का दावा, अदालत में नहीं मिला न्याय:

व्यक्ति ने कहा कि अपनी पत्नी के साथ विवाद में खुद अपनी पैरवी कर रहे आरोपी ने दावा किया कि उसे अदालत से न्याय नहीं मिल रहा है. उसकी पत्नी ने अदालत में तलाक की याचिका दायर की थी. पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह आरोप लगा रहा है कि उसकी पत्नी का वकील और न्यायाधीश एक साथ मिलकर उसके खिलाफ काम कर रहे हैं और उसका पक्ष उचित तरीके से सुना नहीं जा रहा है.

उन्होंने बताया कि शुरुआत में दंपती के बीच यह मामला 2017 में पतनमतिट्टा की एक अदालत में चल रहा था लेकिन आरोपी ने बाद में मामले को स्थानांतरित कराने के लिए केरल उच्च न्यायालय का रुख किया और दावा किया कि उसे पतनमतिट्टा की अदालत पर भरोसा नहीं है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसके बाद दंपति के बीच मामला इस साल यहां पारिवारिक अदालत में भेजा गया. सोर्स भाषा